CG Weather News: छत्‍तीसगढ़ में हल्के बादलों ने बढ़ाया तापमान, अगले सप्ताह से गिरेगा पारा और बढ़ेगी ठंड"/>

CG Weather News: छत्‍तीसगढ़ में हल्के बादलों ने बढ़ाया तापमान, अगले सप्ताह से गिरेगा पारा और बढ़ेगी ठंड

HIGHLIGHTS

  1. अभी नहीं होगा बदलाव तीन दिन बाद फिर से गिरेगा पारा
  2. न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी से ठंड भी थोड़ी कम हुई

रायपुर। Chhattisgarh Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रहे। बादल छाए रहने से रायपुर का न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा। न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी से ठंड भी थोड़ी कम हुई।

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले तीन दिनों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा, लेकिन उसके बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू होगी। अगले सप्ताह से ठंड में बढ़ोतरी होगी। इन दिनों शहर के मोतीबाग, टिकरापारा सहित कई क्षेत्रों में गर्म कपड़ों का स्टाल लगने लगा है। साथ ही कपड़े संस्थानों में भी त्योहारी कपड़ों के साथ ही गर्म कपड़ों का स्टाक भी आने लगा है।

अंबिकापुर, पेंड्रा रोड सहित कई क्षेत्रों में बढ़ा पारा

रायपुर के साथ ही अंबिकापुर, पेंड्रा रोड, बिलासपुर आदि में भी न्यूनतम तापमान सामान्य से ज्यादा रहे। अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान 18.0 डिग्री सेेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा। इसी प्रकार जगदलपुर का न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा। पेंड्रा रोड का न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री दर्ज कियागया,जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button