Chhattisgarh Weather News: छत्‍तीसगढ़ में बदलेगा मौसम, इन जिलों में हल्की बारिश के आसार, बढे़गी ठंड"/>

Chhattisgarh Weather News: छत्‍तीसगढ़ में बदलेगा मौसम, इन जिलों में हल्की बारिश के आसार, बढे़गी ठंड

रायपुर। Chhattisgarh Weather Update: बंगाल की खाड़ी के उपर स्थित गहरे अवदाब के प्रभाव से छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज थोड़ा बदल रहा है। मंगलवार को रायपुर और बिलासपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा हो सकती है। इसके सात ही न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के भी आसार है।

मौसम विभाग का कहना है कि हालांकि आने वाले चार दिनों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। प्रदेश भर में कृषि विज्ञान केंद्र कोरिया और एआरजी बलरामपुर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।सोमवार को रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहा।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक गहरा अवदाब पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है तथा यह 13 किमी प्रति घंटे की गति से उत्तर पूर्व की ओर आगे बढ़ रहा है। 25 अक्टूबर की शाम तक खेपूपारा और चित्रगोंग तक पहुंचने की संभावना है। इसके प्रभाव से मंगलवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा हो सकती है। साथ ही न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी।

बढ़ने लगी ठंड

अब सुबह-सुबह व रात के वक्त हल्की ठंड में बढ़ोतरी होने लगी है। आने वाले कुछ दिनों में ठंड और बढ़ेगी। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि नवबंर के पहले सप्ताह से न्यूनतम तापमान में और गिरावट शुरू हो जाएगी तथा ठंड में बढ़ोतरी होगी। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना है। इन दिनों ग्रामीण व आउटर क्षेत्रों में हल्की ठंड और बढ़ गई है।

गर्म कपड़ों के स्टाल लगाने की तैयारी शुरू

इन दिनों हल्की ठंड पड़नी शुरू हो गई है। इसे देखते हुए शहर के विभिन्न क्षेत्रों में गर्म कपड़ों का स्टाल लगाने की तैयारी शुरू हो गई है। साथ ही कपड़े संस्थानों में भी गर्म कपड़ों का स्टाक आना शुरू हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button