CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में मानसून पर ब्रेक, आज छाए रहेंगे बादल, इन इलाकों में बारिश के आसार"/>

CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में मानसून पर ब्रेक, आज छाए रहेंगे बादल, इन इलाकों में बारिश के आसार

CG Weather Update: मानसून की गतिविधियों में अब ब्रेक लग गया है। छत्‍तीसगढ़ के ज्यादातर हिस्सों में बारिश न के बराबर ही देखने को मिल रही है। रविवार को भी मौसम विभाग के अनुसार स्थिति कुछ इसी तरह के रहने की संभावना है।

HIGHLIGHTS

  1. छत्‍तीसगढ़ में मानसून की गतिविधियों में अब लगा ब्रेक
  2. छाए रहेंगे बादल, एक-दो स्थानों पर बारिश के आसार
  3. प्रदेश में भारी या फिर तेज वर्षा होने की संभावना नहीं

रायपुर। CG Weather Update: मानसून की गतिविधियों में अब ब्रेक लग गया है। छत्‍तीसगढ़ के ज्यादातर हिस्सों में बारिश न के बराबर ही देखने को मिल रही है। वहीं, रविवार को भी मौसम विभाग के अनुसार स्थिति कुछ इसी तरह के रहने की संभावना है। प्रदेश के एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा प्रदेश के किसी भी क्षेत्र भारी या फिर तेज वर्षा होने की संभावना नहीं दिखाई दे रही है।

इसी बीच रायपुर शहर में रविवार को मौसम आंशिक रूप से मेघमय रहने की संभावना जताई जा रही है। वहीं, अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। इसी बीच शनिवार को प्रदेश में गिनती के स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा देखने को मिली।

यह बन रहा सिस्टम

मानसून द्रोणिका का पश्चिमी सिरा हिमालय की तराई से होकर गुजर रहा है और इसका पूर्वी सिरा औसत समुद्र तल पर शाहजहांपुर, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, बांकुरा से होकर दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक जा रहा है। वहीं, एक ऊपरी हवा का चक्रवाती परिसंचरण उत्तरी बांग्लादेश और पूर्वोत्तर बांग्लादेश और उसके आसपास क्षेत्र पर बना हुआ है।

राजनांदगांव में पारा सामान्य से पांच डिग्री अधिक

मौसम विभाग की गणना के अनुसार पिछले 15-20 वर्षाें में अगस्त अंत के दौरान पारा इस बार एक से दो डिग्री तक अधिक चल रहा है। वहीं, सर्वाधिक अंतर राजनांदगांव जिले में पांच डिग्री तक देखने को मिल रहा है। वहीं, रायपुर और बिलासपुर में दो डिग्री, जबकि पेंड्रा रोड और माना में एक डिग्री का अंतर है। इसके अलावा पेंड्रा और जगदलपुर में पारा औसत के बराबर ही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button