पाकिस्तान की धमकियां बेअसर, एशिया कप खेलने हीं जाएगी टीम इंडिया, पढ़िए अपडेट

Asia Cup Cricket 2023: इस साल भारत में होने वाले विश्व कप से पहले क्रिकेट प्रेमियों को एशिया कप का इंतजार है। ताजा खबर यह है कि पाकिस्तान की सभी धमकियों को नजरअंदाज करते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपनी क्रिकेट टीम को वहां नहीं भेजने का फैसला किया है। इसका मतलब यह है कि एशिया कप में भारत के मैच श्रीलंका में होंगे। पाकिस्तान में सिर्फ चार मैच खेले जाएंगे।

श्रीलंका में होगा एशिया कप का भारत-पाक मुकाबला

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला भी श्रीलंका में हो होगा। आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने बुधवार को यह खुलासा किया। बता दें, डरबन में ICC के मुख्य कार्यकारियों की बैठक गुरुवार को होना है। अरुण धूमल भी इस बैठक में मौजूद हैं।

 

अरुण धूमल के मुताबिक, बैठक से पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह और पीसीबी प्रमुख जाका अशरफ मुलाकात हुई, जिसमें एशिया कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप दी दिया।

 

तय कार्यक्रम के मुताबिक, पाकिस्तान में लीग चरण के चार मैच होंगे, जिसके बाद 9 मैच श्रीलंका में होंगे। इसमें भारत और पाकिस्तान का मैच भी शामिल है। यदि भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल होता है तो वो मुकाबला भी श्रीलंका में होगा।

पाकिस्तान ने दी थी यह धमकी

बता दें, पाकिस्तान ने हाल ही में धमकी दी थी कि यदि भारत एशिया कप खेलने वहां नहीं आया, तो पाक टीम भी विश्व कप खेलने भारत नहीं आएगी। बीसीसीआई पर इन धमकियों को कोई असर नहीं हुआ है। भारत अपने इस रुख पर कायम है कि आतंकवाद और खेल एक साथ नहीं चल सकते हैं।

Asia Cup 2023: जल्द आएगा आधिकारिक शेड्यूल

    • भारत-पाकिस्तान मैच दांबुला हो सकता है।
    • पाकिस्तान में उसका एकमात्र मैच नेपाल से होगा।
  • पाकिस्तान में अफगानिस्तान vs बांग्लादेश, बांग्लादेश Vs श्रीलंका और श्रीलंका Vs अफगानिस्तान मैच हो सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button