CG Election 2023: लुतरा में कांग्रेस को बड़ा झटका

बिलासपुर:  छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की सरकार होने के बावजूद मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस को एक के बाद एक भाजपा द्वारा बड़ा झटका दिये जा रहे है। वर्षों से कांग्रेस का गढ़ रहा लुतरा में अल्पसंख्यक आदिवासियों के साथ ही अन्य कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के कार्यो और अनदेखी से नाराज़ होकर भाजपा का दामन थाम लिया इस दौरान छ.ग. विधानसभा के उप-नेता प्रतिपक्ष व मस्तूरी विधायक डॉ. बांधी ने सभी ग्रामीणों को भगवा गमछा पहनाकर उनका अभिनंदन किया।
भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश के दौरान लुतरा के ग्रामीणों ने कहा कि वह कांग्रेस की रीति नीति से नाराज हैं सीजीपीएससी भर्ती में घोटाला गौठान घोटाला, ग्रामीणों को सरकार से कोई भी लाभ नहीं हुआ ह। ग्रामीणों का कहना है कि सरकार पूरी तरह से फेल है इसलिए वह केंद्र में मोदी सरकार के कार्यकाल को याद कर यह निर्णय लेते हुए भाजपा में जाने का मन बनाया है।आज कार्यकर्ताओं के साथ मस्तूरी विधायक के समक्ष भाजपा प्रवेश कर रहे हैं।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भेंट मुलाकात कार्यक्रम सीपत में आगमन हुआ था। जिसके कुछ दिन बाद सीपत मंडल के ग्राम हिंडाडीह के 107 कांग्रेसियों ने भाजपा का दामन थाम लिया इसके बाद एक और बड़ा झटका कांग्रेस को लगा है। जिसमें बेलपान खपरी के पूरे गांव ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने का निर्णय लिया और कहा कि हम पहले कांग्रेसी थे और कांग्रेस को वोट देते थे लेकिन अब हमें कांग्रेस पर भरोसा नहीं रहा इसलिए हम लोग भाजपा प्रवेश कर रहे हैं।
ग्राम पंचायत लुतरा के दर्जनों कांग्रेसियों ने मंगलवार को क्षेत्रीय विधायक डॉ कृष्णमूर्ति बांधी एवं विधानसभा स्तरीय पदाधिकरी मस्तूरी व सीपत भाजपा मंडल के पदाधिकारियों के समक्ष भाजपा प्रवेश कर,कांग्रेस को बड़ा झटका दिया मस्तूरी विधायक डॉ कृष्णमूर्ति बांधी ने उन्हें भगवा गमछा पहनाकर भाजपा में प्रवेश कराया। जिस तरह पिछले दिनों हिडाडिह,बेलपान खपरी के बाद अब लुतरा में कांग्रेस पार्टी की कार्यशैली से नाराज होकर भाजपा का दामन थामा है यह विधानसभा क्षेत्रों व स्थानीय कांग्रेस नेताओं के लिए मंथन व चिंता का विषय है।
डॉ. बांधी ने कहा कांग्रेस ग्रामीण विकास की जमीनी हकीकत से कोसों दूर है यही कारण है कि गांव के गांव कांग्रेस के विरोध में खड़े हो जा रहे हैं आज इतनी बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी के गढ़ से कार्यकर्ताओं ग्रामीणों का कांग्रेस को छोड़ना इस बात का ज्वलंत उदाहरण है।
इस अवसर पर मस्तूरी विधायक डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी समेत दिलेन्द्र कौशिल, सीपत मंडल महामंत्री राम नाथ तिवारी, सीपत मंडल के अध्यक्ष राज्यवर्धन कौशिक महामंत्री अभिलेष यादव, लुतरा जनपद सदस्य प्रतिनिधि लक्ष्मी साहू मदनलाल पाटनवार, सीपत अल्पसंख्यक अध्यक्ष एजाज खान,रमन गोस्वामी, लुतरा सरपंच प्रतिनिधि संतोष कुमार गंधर्व, पूर्व सरपंच दुर्गा साहू प्रमोद शर्मा,
सहित बड़ी संख्या में गांव के ग्रामीण व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
2023 के विधानसभा चुनाव में लगेगा झटका
पिछले विधानसभा चुनाव के आंकड़ों की बात करें तो लुतरा ग्राम पंचायत से भाजपा को कम वोटों से ही संतुष्ट हुए थे लुतरा खम्हरियां क्षेत्र के लोगों का कहना है कि 2023 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी को भारी नुक़सान हो सकता है कारण स्थानीय नेताओं के प्रति नाराजगी जताई जा रही है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button