ChatGPT ने यूजर्स के मामले में वॉट्सऐप-FB को पछाड़ा, 2 महीने में ही छुआ 100 मिलियन का आंकड़ा

ओपन एआई (OpenAI) के बनाए हुए चैटबॉट चैटजीपीटी (ChatGPT)  ने इंटरनेट की दुनिया में तूफान ला दिया है। वर्ल्ड वाइड वेब (इंटरनेट) के बाद एआई-बेस्ड चैटबॉट को अगली बड़ी तकनीकी क्रांति माना जा रहा है। सभी उम्र के लोगों में चैट जीपीटी की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। चैटजीपीटी आपके किसी भी सवाल का जवाब चंद सेकेंडों में गूगल से बेहतर दे सकता है।

OpenAI ने बनाया है चैटजीपीटी
चैटजीपीटी को ओपन एआई (OpenAI) कंपनी ने साल 2015 में डेवलप किया था। वर्ल्ड ऑफ स्टेटिस्टिक्स के आंकड़ों के अनुसार चैट जीपीटी दुनिया भर में 2 महीने में 100 मिलियन यूजर्स तक पहुंच गया है। बता दें कि सबसे तेजी से लोगों तक पहुंचने में इसने फेसबुक, मोबाईल फोन्स, वॉट्सऐप, इंटरनेट, ट्विटर, इंस्टाग्राम और टिक-टॉक को काफी पीछे छोड़ दिया है। 

सिर्फ 2 महीने में 100 मिलियन यूजर्स तक पहुंचा
वर्ल्ड ऑफ स्टेटिस्टिक्स के आंकड़ों के अनुसार मोबाइल फोन को दुनिया भर में 100 मिलियन यूजर्स तक पहुंचने में 16 साल लग गए। वहीं 75 साल में टेलीफोन के 100 मिलियन यूजर्स हुए। दूसरी ओर वॉट्सऐप को 3.5 साल, फेसबुक को 4.5 साल,  इंस्टाग्राम को 2.5 साल, ट्विटर को 5 साल, इंटरनेट को 7 साल, ऐप्पल ऐप स्टोर को 2 साल और टिकटॉक को 100 मिलियन यूजर्स तक पहुंचने में लगभग 9  महीने लगे।

क्या है चैटजीपीटी
चैटजीपीटी एक एआई बेस्ड चैटबॉट है जो आपके किसी भी छोटे से छोटे और बड़े से बड़े सवालों का सबसे सटीक उत्तर देता है। हालांकि, कई बार इसके जवाब संदेहों के घेरे में भी आ जाते हैं। इसके अलावा, चैटजीपीटी आपके लिए अलग-अलग विषयों पर आर्टिकल भी लिख सकता है। अगर आप एक वेबसाइट में काम करते हैं तो यह आपको एसईओ फ्रेंडली आर्टिकल भी लिख कर दे सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button