शनि-सूर्य की कुंभ राशि में युति, 15 मार्च तक इन 5 राशियों की धन-संपदा में होगी जबरदस्त

वैदिक ज्योतिष में सूर्य और शनि दोनों ग्रहों को महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है। सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है। सूर्य शनि के पिता हैं। अब पिता और पुत्र दोनों एक साथ एक ही राशि में आ रहे हैं और युति की स्थिति बनाएंगे। सूर्य-शनि युति कुछ राशि के जातकों को आर्थिक रूप से समृद्ध करेगी।

शनि ने 17 जनवरी 2023 को कुंभ राशि में गोचर किया था और ग्रहों के राजा सूर्य ने 13 फरवरी 2023 को कुंभ राशि में प्रवेश किया था। कुंभ राशि पर शनि का शासन है। 15 मार्च तक सूर्य कुंभ राशि में रहेंगे। हालांकि पिता और पुत्र के रिश्ते यानी सूर्य और शनि के बीच शत्रुता होती है। हालांकि, वे एक राशि में एक साथ आ रहे हैं और एक युति बनाएंगे और इसके कारण कुछ राशियों को लाभ होगा। इन शुभ राशियों के लिए करियर और वित्त के क्षेत्रों में इस शानदार युति का लाभ मिलेगा। जानें इन भाग्यशाली राशियों के बारे में-

मेष राशि- मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य-शनि की युति फलदायी सिद्ध होगी। सूर्य के कुंभ राशि में गोचर करने से इन जातकों को आर्थिक संपन्नता प्राप्त होगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सभी समस्याओं से मुक्त हो जाएंगे। अलग-अलग रास्ते सामने आएंगे जिससे आप धनार्जन कर पाएंगे और प्रभावशाली लोगों के संपर्क में भी आएंगे।

वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातकों के लिए सूर्य का कुंभ राशि में गोचर उनके दसवें भाव में हुआ है। सूर्य के दशम भाव में प्रवेश करने से इन जातकों को अपने करियर में चमत्कारिक अवसर प्राप्त होंगे। आपके वरिष्ठों के साथ आपके कार्य संबंधों में काफी सुधार होगा और आप आर्थिक रूप से सुरक्षित और ज्यादा मजबूत स्थिति में महसूस करेंगे।

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर कुंभ राशि में आपके नवम भाव में हुआ है। सूर्य का गोचर इन जातकों को शुभ प्रभाव प्रदान करेगा और इन्हें अपने द्वारा की गई मेहनत का सकारात्मक फल प्राप्त होगा। भाग्य आपके पक्ष में रहेगा और आपको अपने सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। इस अवधि में आपकी आमदनी में वृद्धि होगी और आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

सिंह राशि– सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर उनके सप्तम भाव में हुआ है। ऐसे में सूर्य के राशि परिवर्तन से इन जातकों को बड़ा लाभ मिलेगा। कम मेहनत में भी इन जातकों को अच्छी सफलता प्राप्त होगी। सिंह राशि के जातक जो कुछ भी चाहेंगे वह हासिल कर सकेंगे।

तुला राशि- तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर उनके एकादश भाव में हुआ है। इस अवधि के दौरान आपका स्वास्थ्य शानदार रहेगा और आपको कमाई के कई तरीके प्राप्त होंगे। अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो उसके लिए यह समय अनुकूल रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button