महाशिवरात्रि पर महादेव खोलेंगे इन राशियों की बंद किस्मत का ताला! जानें क्या आपकी राशि भी

13 फरवरी 2023 को सूर्य ने कुंभ राशि में प्रवेश कर लिया है। कुंभ राशि में सूर्य 15 मार्च तक रहेंगे। सूर्य के कुंभ राशि में विराजमान होने से सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा।  जानें ज्योतिषाचार्य नीरज धनखेर ने सूर्य राशि परिवर्तन का आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव-

मेष: आपको इस अवसर का फायदा उठाकर बड़ा सोचना चाहिए और खुद को चुनौती देनी चाहिए। आप जोखिम लेने और नए विचारों और प्लानिंग्स का पता लगाने के लिए सशक्त महसूस कर सकते हैं। आपको अपनी प्राकृतिक नेतृत्व क्षमताओं को अपनाना चाहिए और अपने रास्ते में आने वाली किसी भी बाधा को पार करने का प्रयास करना चाहिए। अगर आप खुले विचारों वाले रहने और दूसरों से सीखने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप महान चीजें हासिल करने में सक्षम होंगे।

वृषभ: आप रचनात्मक रूप से ज्यादा सोचेंगे। इससे आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। आप आमतौर पर जमीन से जुड़े और व्यावहारिक होते हैं, लेकिन यह गोचर आपको लीक से हटकर सोचने के लिए प्रोत्साहित करता है। इसलिए इस समय का उपयोग कुछ नए विचारों पर मंथन करने के लिए करें, चाहे वे आपके करियर के लिए हों या निजी जीवन के लिए। आप इस दौरान खुद को सामान्य से ज्यादा सामाजिक भी महसूस कर सकते हैं।

मिथुन: आप ऊर्जा और उत्साह में वृद्धि महसूस करेंगे। यह आपके लिए अपनी योजनाओं को अमल में लाने और चीजों को पूरा करने का समय है। आप विचारों से भरे हुए हैं और नई प्लानिंग्स को शुरू करने के लिए उत्सुक हैं। हालांकि आपको अपनी उम्मीदों को थोड़ा कम करने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि हो सकता है कि आप वह सब कुछ हासिल न कर पाएं जो आप करने के लिए निर्धारित हैं। धैर्य रखें और चीजों को एक बार में एक कदम उठाएं। आप अंत में वहीं पहुंच जाएंगे जहां आप होना चाहते हैं।

कर्क: आप खुद को कुछ अलग महसूस कर सकते हैं। इस दौरान जमीन से जुड़े रहना और जीवन में सकारात्मक चीजों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। इस दौरान कुछ आर्थिक तनाव हो सकता है, इसलिए सावधानी से बजट बनाना जरूरी है। बातचीत में कुछ मुश्किल भी हो सकती है, इसलिए दूसरों के साथ संवाद करते समय धैर्य और स्पष्ट रहना महत्वपूर्ण है।

सिंह: आप अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं पर केंद्रित रहेंगे। आप अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए दृढ़ संकल्पित होंगे और आप उन्हें वास्तविकता बनाने के लिए कड़ी मेहनत करने को तैयार रहेंगे।अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए आवश्यक प्रयास करने का यह एक अच्छा समय है। मानवीय दृष्टिकोण विकसित करने का प्रयास करें।

कन्या: यह गोचर परिवर्तन नई शुरुआत का समय लाएगा। यह आपके लिए अपने सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलने और अपनी पूरी क्षमता में कदम रखने का समय है। आप खुद को दूसरों की जरूरतों के प्रति ज्यादा अभ्यस्त और अपने आसपास की दुनिया के प्रति ज्यादा संवेदनशील पा सकते हैं। जो कुछ भी आपके रास्ते में आता है, अपने आप के प्रति सच्चे रहें और अपनी सहजता पर भरोसा रखें।

तुला: आपको पहल करने और चीजों को घटित करने का प्रयास करने की आवश्यकता है। कुछ नया शुरू करने या किसी परियोजना का नेतृत्व करने के लिए यह एक अच्छा समय है। यह आपके रिश्तों का पुनर्मूल्यांकन करने और यह सुनिश्चित करने का भी समय होगा कि वे स्वस्थ हैं।

वृश्चिक: यह गोचर परिवर्तन और उथल-पुथल के समय का प्रतीक है। यह एक ऐसा समय हो सकता है जब पुराने भावनात्मक पैटर्न जारी होते हैं और दूसरों से संबंधित होने के नए तरीके तलाशे जाते हैं। इस दौरान जो कुछ भी आपको अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने से रोक रहा है, उसे जाने दें।

धनु राशि: यह एक ऐसा समय है जब आप उन समूहों और संगठनों से ज्यादा जुड़ाव महसूस कर सकते हैं जिनसे आप जुड़े हुए हैं। आप खुद को नए लोगों से मिल सकते हैं और अपने सामाजिक दायरे का विस्तार कर सकते हैं। यह आपके लिए महत्वपूर्ण कारणों से जुड़ने या नए क्लबों या टीमों में शामिल होने का एक अच्छा समय है। जीवन का भरपूर आनंद लें। हालांकि इस दौरान बहुत ज्यादा स्पष्ट या मुखर होने से सावधान रहें।

मकर: ऊर्जा में बदलाव महसूस करेंगे। आम तौर पर आप व्यावहारिक और धैर्यवान हैं, लेकिन अब आप खुद को ज्यादा आवेगी और सहज महसूस कर सकते हैं। यह जोखिम लेने और नई चीजों को आजमाने का एक अच्छा समय है, क्योंकि सूर्य का गोचर नवाचार और परिवर्तन को प्रोत्साहित करता है। हालांकि यह भी महत्वपूर्ण है कि आप जमीन से जुड़े रहें और बहुत दूर न जाएं, क्योंकि जब आप संतुलित होते हैं तो आप अपने सबसे अच्छे रूप में होते हैं।

कुंभ राशि: इस दौरान आप ज्यादा रचनात्मक, स्वतंत्र और मानवीय होंगे। आप भौतिक संसार से भी ज्यादा विरक्त होंगे और आध्यात्मिक मामलों में ज्यादा रुचि लेंगे। आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने की आवश्यकता महसूस हो सकती है। आप अपने भीतर के विद्रोही को आत्मसात करने से लाभान्वित होंगे। यह बंधनों से मुक्त होने और खुद के साथ समय बिताने का पल है।

मीन राशि: नए क्षेत्रों की खोज या कुछ नया सीखकर खुद को बौद्धिक रूप से चुनौती देने का यह एक अच्छा समय है। दूसरों के विचारों और मतों को सुनें, क्योंकि अलग-अलग दृष्टिकोणों के लिए अपने दिमाग को खोलने से आपको फायदा हो सकता है। अंत में, अपने लिए भी कुछ समय निकालना महत्वपूर्ण है, ताकि आप रिचार्ज हो सकें और अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हो सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button