राष्ट्र चेतना संगम में राजधानी में 22 को जुटेंगे दस हजार से ज्यादा आरएसएस के स्वयंसेवक

रायपुर . राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने पहली बार जनता के बीच जाकर अपने कामों की जानकारी देने का फैसला किया है। इसके लिए राष्ट्र चेतना संगम नाम से प्रदेश के हर जिले में कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया गया है। राजधानी रायपुर में 22 जनवरी को बड़ा आयोजन होगा। इसमें गणवेश में दस हजार स्वयंसेवक तो शामिल होंगे ही, साथ ही उनके परिजनों और आम जनता को भी आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम में भाजपा के भी बड़े नेता शामिल होंगे। राष्ट्रीय सह सरकार्यवाह मुकुंद सीआर मुख्य वक्ता के रूप में आएंगे।
आरएएस के कामों को लेकर हमेशा से कहा जाता है कि उनके क्या काम रहते हैं किसी को मालूम नहीं रहता है। अब ऐसे में आरएसएस ने तय किया है कि अपने कामों के बारे में जनता को बताया जाए कि वास्तव में आरएसएस किस तरह के काम करता है। इसके लिए देश भर में एक अभियान चलाने का फैसला हुआ है। इसी के तहत आरएसएस ने छत्तीसगढ़ के अपने 34 जिलों में आयोजन करने की योजना तैयार की है। सभी जिला संघ अपनी सुविधा के मुताबिक अलग-अलग तारीखों में आयोजन करेंगे।
राजधानी में बड़ा आयोजन
सबसे बड़ा आयोजन राजधानी रायपुर के मंडी गेट में 22 जनवरी को दोपहर को 2.30 बजे किया जाएगा। इस आयोजन में रायपुर जिले के आरएसएस के दस हजार स्वयंसेवक एकत्रित होंगे। ये स्वयंसेवक संघ से जुड़े खेलों का प्रदर्शन करेंगे। इसी के साथ बौद्धिक कार्यक्रम के लिए राष्ट्रीय सह सरकार्यवाह मुकुंद सीआर आएंगे। वे आरएसएस के बारे में लोगों को जानकारी देंगे। इसी के साथ कार्यक्रम में रायपुर महानगर के पदाधिकारी शामिल होंगे। आयोजन में रायपुर जिले के भाजपा नेता भी शामिल होंगे। भाजपा के प्रदेश स्तर के भी जो नेता रायपुर में रहते हैं, वे भी कार्यक्रम में रहेंगे। भाजपा ने रायपुर के कार्यक्रम के कारण ही सरगुजा में प्रदेश कार्यसमिति को 21 और 22 जनवरी के स्थान पर 20 और 21 जनवरी को कर दिया है, ताकि भाजपा के नेता आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल हो सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button