शनिदेव का 17 जनवरी को महागोचर, यहां ज्योतिषाचार्य से जानें कैसा रहेगा आपका आने वाला समय

 शनि समय और क्रिया का प्रतिनिधित्व करके हमारे जीवन की लय को कंट्रोल करता है। 17 जनवरी, 2023 को शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करने के कारण हमें अपने कार्यों और निर्णयों के प्रति सतर्क रहने की आवश्यकता है। शनि राशि पर अपना अलग प्रभाव डालेगा। आइए देखें कि शनि राशि परिवर्तन किस तरह से आपकी राशि को प्रभावित करेगा। जाने ज्योतिषाचार्य नीरज धनखेर से आपको अपने किस पहलू पर ध्यान केंद्रित करना है और किस पर ध्यान नहीं देना है। जानें शनि राशि परिवर्तन का फल-

मेष: आपका अच्छा और बुरा दोनों ही सामाजिक परिवेश में सामने आएगा। अपने अंदर के लीडर को बाहर लाएं और खुद को नेतृत्व करने के लिए तैयार करें, अपनी नौकरी, व्यवसाय या सामाजिक समारोहों में शामिल हों। किसी सामाजिक मुद्दे को उठाने या दलित व्यक्ति का समर्थन करने से आपको चमकने में मदद मिलेगी। जितना अधिक आप अलग-थलग रहेंगे या अपने उच्चाधिकारियों के प्रति असंतोष की भावना रखेंगे, उतना ही आप पीछे की ओर जाएंगे। उदार लक्ष्यों पर पारंपरिक मूल्यों की अवहेलना न करें।

वृषभ: आराम की तलाश न करें, यह समय चीजों को सीधे-सीधे संभालने का है। महत्वाकांक्षी बने रहने से आपके प्रयासों को व्यापक सराहना मिलेगी। जब आप अपनी महत्वाकांक्षाओं का पीछा करते हैं और सत्ता के खेल में शामिल होते हैं, तो सामाजिक सीढ़ी के निचले सिरे पर उन लोगों के खिलाफ काम करने के लिए इसका दुरुपयोग न करें। विनम्र और जमीन से जुड़े रहें और अनुकूल प्रतिष्ठा बनाने के लिए काम करें।

मिथुन: वैचारिक मुद्दों के बारे में नए विचारों स्वीकार करने का लचीलापन रखें। इस बात से अवगत रहें कि नैतिक और नैतिक रूप से क्या सही है और चीजों को न्याय की भावना से देखें। साथ ही, अपनी सीमाओं को जानें क्योंकि आप अपने क्षितिज को बढ़ाएंगे और कोई भी अवास्तविक धारणा बनाने से बचते हैं।

कर्क: अपने जुझारू गुणों को सामने लाएं। आप बाधाओं के खिलाफ खड़े होंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे जब आपको एक असंभव या चुनौतीपूर्ण कार्य को संभालने की जिम्मेदारी दी जाएगी। एक व्यक्तिगत स्तर पर, संतुलित और सुसंस्कृत बनें और कामुकता और तंत्र-मंत्र के कामकाज में गहरी अंतर्दृष्टि की तलाश करें। क्रोध, हताशा और चालाकी में खुद को शामिल करना आपके पतन का कारण बन सकता है।

सिंह: आपको सबसे बड़ी सफलता तब मिलेगी जब आप सार्वजनिक या सामाजिक गतिविधियों में शामिल होंगे। अपनी समस्याओं का स्थायी समाधान खोजने के लिए अपने चातुर्य और कूटनीतिक कौशल में सुधार करें। यदि आप अपने रोमांटिक पार्टनर का समर्थन मांगने में सक्षम हैं, तो आधी लड़ाई जीत ली जाती है। एक नया व्यवसाय स्थापित करें या सहयोग की तलाश करें। आप अकेले कुछ हासिल नहीं कर सकते, इसलिए साझेदारी से काम करें।

कन्या: आपको अपने कार्यों में और गहराई तक जाना होगा। सरलीकृत उत्तरों के लिए समझौता करने से बचें। इसके बजाय खुद को और अपने आसपास की दुनिया को बेहतर बनाने के लिए अपनी आलोचनात्मक क्षमताओं को तेज करें। अपने स्वास्थ्य और भलाई को बेहतर बनाने के बारे में जितना हो सके सीखें। इसके विपरीत यह महत्वपूर्ण है कि खामियों पर ध्यान न दें अन्यथा यह संघर्ष का कारण बन सकती है। 

तुला: रचनात्मकता और नवीनता आपको किसी भी चुनौती से पार पाने में मदद करेगी। प्यार की शक्ति में विश्वास करें और लोगों पर भरोसा करें कि वे कौन हैं। यह आपको सकारात्मकता और प्रचुरता को आकर्षित करने में मदद करेगा। मनोरंजन और जुनून को महत्व दें। खुद को बच्चों के साथ शामिल करें, उनका काम आपको जीवन की बहुमूल्य सीख देगा। अहंकार के झगड़ों से दूर रहें और दूसरों की भलाई के लिए अपने अधिकार का उपयोग करें।

वृश्चिक: घर को व्यवस्थित करें। गृह मामलों को उपयोगी अनुभव बनाने के लिए आवश्यक समय और प्रयास लगाएं। अपनी खुशी पर ध्यान देना और खुश रहने के नए रास्ते तलाशना आपको जीवन के नए आयामों की ओर ले जाएगा। पारिवारिक परंपराओं को निभाने और एक पूर्वजों का सम्मान करने का बहुत महत्व है। लोगों के लिए वास्तविक चिंता रखें और अपनी खुशी पाने के लिए दूसरों की खुशी की परवाह करें।

धनु: खुद को अभिव्यक्त करने के नए तरीके खोजें क्योंकि पुराने तरीके अब काम नहीं आएंगे। संचार के किसी भी रूप के लिए एक जुनून विकसित करें, चाहे वह लेखन, शिक्षण, गायन या कंप्यूटर भाषा हो। अपने विचारों को दबाएं नहीं और उन्हें व्यक्त करने का माध्यम खोजें। अपने छोटे भाई-बहनों को अपना मार्गदर्शन दें क्योंकि इससे आपको अपनी सफलता खोजने में मदद मिलेगी। शब्दों के चयन पर ध्यान दें और नकारात्मक विचारों से दूर रहें।

मकर राशि: अपने जीविका के साधनों की समीक्षा करके अपना मोजो खोजें। अपनी संपत्ति को देखें और जो आपके अस्तित्व के लिए जरूरी है उसे संरक्षित करें। इसके बाद अपने भंडार का निर्माण करें और अपनी संपत्तियों को कई गुना देखें। अपने जीने के तरीके को बदलें और अपनी जीवनशैली में सुधार करें। पारिवारिक जिम्मेदारियों से न शर्माएं, इससे आपको लाभ होगा, लेकिन तभी जब आप इसे अपने भौतिक लक्ष्यों के साथ सामंजस्य बिठा लेंगे।

कुंभ: आपको अपने सोचने, महसूस करने और बाहरी दुनिया से जुड़ने के तरीके में आमूल-चूल बदलाव लाने की जरूरत है। जीवन की स्थितियों का विश्लेषण करके खुद को दबाना नहीं चाहिए। अतीत में आपके द्वारा अनुभव की गई असुरक्षा और आत्म-आश्वासन के मुद्दे अब आपको एक गतिशील व्यक्ति के रूप में परिपक्व होने में मदद करेंगे। आत्म-शंका के जाल में न फंसें और बेचैनी से दूर रहें। अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें।

मीन राशि: अपनी आध्यात्मिक और भौतिक इच्छाओं को संरेखित करें और परिवर्तन को स्वीकार करें। आप जो कुछ भी करने की योजना बना रहे हैं, उसमें आपको अंतर्दृष्टि की महान शक्ति प्राप्त होगी। स्थानीय या विदेशी भूमि में सफलता प्राप्त करने के लिए इसका उपयोग करें। आप जो कुछ भी करते हैं उसमें आध्यात्मिकता का तत्व जोड़ें, यह आपको स्थान दिलाएगा। दूसरों की जरूरतों के प्रति सहानुभूति रखें और जो आपके पास है उसे दूसरों के साथ साझा करें। जितना अधिक आप अपने डर को जाने देंगे, उतना ही आप ऊंचे उठेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button