‘इसे वर्ल्ड कप 2023 में भारत का ओपनर होना चाहिए’, ब्रेट ली ने बताया कौन है राहुल-धवन का बेस्ट रिप्लेसमेंट?

भारत की मेजबानी में अगले साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे विश्व कप खेला जाना है, जिसकी चर्चा जोरों पर हैं। अभी से भारतीय टीम के संभावित खिलाड़ियों को लेकर फैंस, पूर्व क्रिकेटर्स और विशेषज्ञ अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। पिछले कुछ समय से सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और शिखर धवन खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं तो ऐसे में उनकी वर्ल्ड कप टीम में जगह को लेकर बातें हो रही हैं। अब इस कड़ी में नया नाम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली का जुड़ गया है, जिनका कहना है कि भारत को राहुल-धवन से आगे सोचना सोचना चाहिए। उन्होंने साथ ही बताया की विश्व कप में इन दोनों का बेस्ट पार्टनर कौन हो सकता है?

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप में प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार को लेकर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। ली का मानना है कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन टूर्नामेंट में रोहित के अच्छे पार्टनर साबित हो सकते हैं। बता दें कि ईशान ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में ऐतिहासिक डबल सेंचुरी ठोककर खूब प्रशंसा हासिल की है। ईशान ने बतौर ओपनर ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए केवल 126 गेंदों पर दोहरा शतक बना दिया। वह क्रिस गेल को पछाड़कर सबसे तेज वनडे डबल सेंचुरी बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

ली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”ईशान ने 2023 में घर में होने वाले वनडे विश्व कप में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग का मजबूत दावा पेश किया है। क्या ऐसा होगा? मैं नहीं जानता। क्या ऐसा होना चाहिए? हां ऐसा जरूर होना चाहिए। ईशान ने वनडे इतिहास में सबसे तेज 200 रन बनाए हैं। अगर वह निरंतरता दिखा सकता है और अगले कुछ महीनों तक फिट रह सकता है तो उसे विश्व कप में भारत का एक सलामी बल्लेबाज होना चाहिए।” 

पूर्व दिग्गज बॉलर ने आगे कहा, ”भविष्य को नजर में रखते हुए ईशान को विश्व कप टीम के लिए सपोर्ट किया जाना चाहिए। वह दोहरे शतक के बाद उस उच्च स्तर पर होगा जहां उसे होना चाहिए। हालांकि, ईशान को मेरी सलाह होगी कि फिलहाल कीर्तिमान के बारे में भूल जाओ। जितनी जल्दी हो सके दोहरे शतक के बारे में भूल जाओ। अभी तुम्हें बड़े माइलस्टोन हासिल करने हैं और ऊंचाई तक जाना है। ईशान को डबल सेंचुरी की खुशी को भूलना होगा। वह सिर्फ प्रक्रिया पर ध्यान दे, फिट रहे और बड़े स्कोर बनाते रहे।”

Related Articles

Back to top button