मंत्री मोहम्मद अकबर संत गुरू रविदास की 645 वीं प्रकाशपर्व समारोह में हुए शामिल

रायपुर: वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री श्री मोहम्मद अकबर आज कवर्धा में आयोजित जिला स्तरीय संत गुरू रविदास की 645 वीं प्रकाश पर्व जयंती समारोह में शामिल हुए। इससे पहले श्री अकबर ने संत शिरोमणि रविदास जी के मंदिर में पहुँच कर पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की लिए कामना की। इस दौरान मंत्री श्री अकबर ने अहिरवार समाज के उत्थान के लिए नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा के अध्यक्ष निधि मद से 5 लाख रूपए और पार्षद श्री भीखम कोसले के पार्षद निधि मद से 3 लाख रूपए कुल 8 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने समाज प्रमुखों को सम्मानित भी किया।

श्री अकबर ने कहा सन्त शिरोमणि रविदास का पूरा जीवन मानव कल्याण के लिए बिता है। सन्त का सन्देश आज भी समाज शिक्षित करने, समाज को संगठित और स्वालंबी बनाने की दिशा में प्रासंगिक है। उन्होंने सन्त के जीवन पर आधारित प्रसंग भी समाज को बताए।

अहिरवार समाज को 8 लाख रूपए देने की घोषणा

मंत्री श्री अकबर ने जयंती के अवसर पर समाज के युवा, वरिष्ठ, महिलाओं और बच्चों को संत रविदास जी की जयंती की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। समाज के जिला अध्यक्ष श्री दिनेश बर्वे, नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि कुमार शर्मा ने प्रकाश पर्व को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मंत्री श्री अकबर जी द्वारा समाज के जन आकांक्षाओं को महसूस करते हुए समाज की मांग से पहले ही समाज के लिए दस लाख रूपए के समुदायिक भवन का निर्माण कर समाज के कार्यो के लिए सौगात दी गई है। यह भवन अब समाज के विभिन्न समारोह के लिए काम भी आ रहा है। भवन बनने से समाज के लोगों को सुविधाएं भी मिल रहा है।

इस अवसर पर श्री कलीम खान, श्री नीलकंठ चंद्रवंशी, नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री जमील खान, पार्षद श्री संजय लांझी, श्री मोहित महेश्वरी, श्री उत्तम गोप, श्री सुनील साहू, एलडरमेन श्री दलजीत पाहुजा, श्री जाकिर चौहान, श्री कौशल कौशिक, श्री अयोध्या प्रसाद कोरी, जिलाध्यक्ष श्री दिनेश कुमार बर्वे, डॉ. अल्का बर्वे, श्री विजय लाझियान, श्री मुकेश सिन्हा , श्री सुभाष बघेल सहित जनप्रतिनिधि, समाज के वरिष्ठ, युवा महिलाएं उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button