रायपुर : कांकेर जिले के सिंचाई परियोजनाओं के लिए 15 करोड़ रूपए स्वीकृत

रायपुर 18 फरवरी 2022: छत्तीसगढ़ शासन ने कांकेर जिले में विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं के निर्माण एवं सुधार कार्यों के लिए 15 करोड़ 32 लाख 48 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की है। योजनाओं के पूरा होने से तीन हजार तीन सौ अंठावन हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। कांकेर जिले के विकासखण्ड-भानुप्रतापपुर की बैजनपुरी जलाशय का जीर्णोद्धार एवं नहर लाईनिंग कार्य के लिए एक करोड़ 84 लाख 91 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से 48 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड-भानुप्रतापपुर की आसुलखार जलाशय का जीर्णोद्धार एवं नहर लाईनिंग कार्य के लिए दो करोड़ 98 लाख 19 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है।

योजना के पूरा होने से 192 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड-नरहरपुर की दुधावा सरोना नहर के अंजनी वितरक नहर का जीर्णोद्धार एवं लाईनिंग कार्य के लिए दो करोड़ 95 लाख 73 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से 1395 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड-कोयलीबोड़ा की लघु जलाशय पी.व्ही. 92 के नहरों को जीर्णोद्धार नहर लाईनिंग कार्य के लिए दो करोड़ 83 लाख 49 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से 198 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।

विकासखण्ड-नरहरपुर की अंजनी वितरक नहर के जीर्णोद्धार एवं लाईनिंग कार्य के लिए दो करोड़ 92 लाख 16 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना से 1395 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड-अंतागढ़ की बुलावण्ड तालाब नहर लाईनिंग एवं जीर्णोद्धार कार्य के लिए एक करोड़ 78 लाख 45 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से 130 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button