लोरमी में अंचल स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता में जिपं सदस्य दुर्गा उमाशंकर साहू हुई शामिल

नगर पंचायत लोरमी स्थित हाई स्कूल मैदान में एकल अभियान अंचल स्तरीय दो दिवसीय 24 और 25 सितंबर को आवासीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत सदस्य दुर्गा उमाशंकर साहू शामिल हुई । इस दौरान जिला पंचायत सदस्य दुर्गा उमाशंकर साहू को आयोजन समिति द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया गया।


जिपं सदस्य दुर्गा उमाशंकर साहू ने खेल प्रतियोगिता को सम्बोधित करते हुए कहा कि ग्राम के बच्चों को खेल के क्षेत्र में बढ़ावा दिया जा रहा है जो सराहनीय है। कबड्डी, कुश्ती एवं एथेलेटिक्स दौड़ लम्बी कूद व ऊँची कूद सहित हर खेल को बढ़ावा देने के लिए आयोजन कराया जाता है जिससे खिलाड़ियों को एक बेहतर मंच मिलता है इसके जरिए वे अपनी प्रतिभा को निखार पाते हैं

और क्षेत्र व जिले के नाम रोशन करते है। जिला पंचायत सदस्य दुर्गा साहू ने कहा कि खेलों में हर राज्य के खिलाड़ी पहुंचते हैं जिन्हें अपना जौहर दिखाने का मौका मिलता है । खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। शहर में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन कर खेल के साथ-साथ सामाजिक व संस्कृति योजनाओं को भी बढ़ावा दिया जा रहा है।


अंचल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में लोरमी, डिंडोरी, दुल्लापुर, करगी, कोटा, सीपत रतनपुर, मरवाही, पेंड्रा एवं गौरेला के खिलाड़ी भी भाग लिया।
आयोजन समिति के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि अंचल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में गांव के खिलाड़ियों अंतरराष्ट्रीय पटल पर अपना कीर्तिमान स्थापित कर सके। गांव के खिलाड़ियों को अभ्यदय क्लब द्वारा संरक्षण प्रदान करना। कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों में खेल के प्रति रुचि जागरण का एक प्रयास और जिन बच्चों को खेल की जगत में जाने की इच्छा है यह कार्यक्रम उनका माध्यम बन सकता है। इस दौरान समिति के सदस्य सहित बड़ी सख्या में खेल प्रेमी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button