बड़ा हादसा: यूक्रेन के राष्ट्रपति का कार हुआ दुर्घटनाग्रस्त


यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। राहत की बात यह है कि इस हादसे में उन्हें हल्की चोटें ही आई हैं। यूक्रेनी मीडिया पोर्टल द कीव इंडिपेंडेंट ने ज़ेलेंस्की के प्रवक्ता के हवाले से यह जानकारी दी है। प्रवक्ता सेर्ही न्याकिफ़ोरोव ने 15 सितंबर को एक फ़ेसबुक पोस्ट में कहा कि एक कार राष्ट्रपति की कार और मोटरसाइकिल से टकरा गई। दुर्घटना के बाद एक डॉक्टर ने ज़ेलेंस्की की जांच की और कहा जाता है कि वह गंभीर रूप से घायल नहीं है। ज़ेलेंस्की के साथ चलने वाले डॉक्टरों की टीम ने उनकी गहन जांच की। एक्सिडेंट के बाद उन्हें एंबुलेंस के जरिए राष्ट्रपति आवास ले जाया गया। सुरक्षा एजेंसी इस मामले की जांच कर रही है। रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में एक चौंकाने वाला ट्रेंड दिखने लगा है। यूक्रेन की सेना रूसी सैनिकों को अपने देश से खदेड़ रही है। उन्होंने पूर्व के कुछ हिस्सों पर कब्जा वापस पा लिया है। यह रूस के लिए एक बड़ा झटका है। यूक्रेन की सेना ने शनिवार को इज़ियम शहर में प्रवेश किया। यह उनके लिए एक महत्वपूर्ण और बड़ी सैन्य जीत से कहीं अधिक थी। राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रविवार को टेलीग्राम पर कहा कि यूक्रेन की सेना ने खारकीव क्षेत्र में चाकलोव्सके की बस्ती को मुक्त करा लिया है।

इससे पहले शुक्रवार की देर रात अपने दैनिक वीडियो संदेश में ज़ेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन के सशस्त्र बलों ने इसी इलाके में 30 से अधिक बस्तियों को मुक्त करा लिया है। जेलेंस्की ने रूसी कब्जे से हाल ही में मुक्त कराये गये शहर इजिअम का बुधवार को दौरा किया और इसे अपने कब्जे में लेने को लेकर किए गए प्रयासों के लिए सैनिकों का अभिनंदन किया तथा उन्हें धन्यवाद दिया। शहर में स्थित सिटी हॉल भले ही जलकर तबाह हो चुका है, लेकिन यूक्रेन का झंडा अब वहां उसके सामने शान से लहरा रहा है। रूसी सैनिकों ने पिछले हफ्ते युद्धग्रस्त शहर को छोड़ दिया था, क्योंकि यूक्रेन ने एक व्यापक जवाबी कार्रवाई की थी।

कुछ दिन पहले ही यूक्रेन के सैनिकों ने देश के उत्तरपूर्वी खारकीव क्षेत्र के विशाल इलाकों को फिर से कब्जे में ले लिया था। इज़िअम का अधिकांश हिस्सा तबाह हो गया है। अपार्टमेंट इमारतें आग की लपटों से निकले धुओं से काली हो चुकी हैं और बीच-बीच में तोपखाने के हमलों से हिल चुकी हैं। ज़ेलेंस्की ने प्रेस से संक्षिप्त बातचीत के दौरान कहा, ”यह दृश्य बहुत चौंकाने वाला है, लेकिन यह मेरे लिए चौंकाने वाला नहीं है, क्योंकि हमने बुचा से वही तस्वीरें देखनी शुरू की थी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button