क्या आपने कभी डिवोस सेलिब्रेशन पार्टी कार्ड देखा है? पति-पत्नी के अलग होने पर जश्न, बकायदा कार्ड छपवाकर दिया न्योता

भोपाल। आज तक आपने शादी समारोह, बर्थ डे पार्टी के अलावा और भी कई सारे कार्ड्स देखे होंगे लेकिन क्या आपने कभी डिवोस सेलिब्रेशन पार्टी कार्ड नहीं देखा होगा। इन दिनों राजधानी भोपाल में विवाह विच्छेद समारोह का कार्ड तेजी से सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। साथ ही इस कार्ड में शादी के कार्ड की तरह ही कई कार्यक्रमों के बारे में लिया हुआ है।

शादी जैसे कार्यक्रमों का आयोजन

राजधानी भोपाल में 18 सितम्बर को होने जा रहा एक खास विवाह विच्छेद समारोह चर्चा का विषय है। इसमें विवाह की तरह ही कार्यक्रम का आयोजन किया गया हैं। जिसमें जयमाला विसर्जन, बारात निर्गमन के साथ जेंट्स संगीत, सद्बुध्दि शुध्दिकरण यज्ञ और मानव सम्मान में कार्य करने हेतु सात कदम और सात प्रतिज्ञा भी दिलाना शामिल है।

आयोजन का मकसद

इस आयोजन में बीते ढ़ाई साल में तलाक लेकर मुसीबत बन गई शादी शुदा जिंदगी से बाहर आए 18 पुरुषों को तलाक के दस्तावेज़ भी समारोहपूर्वक दिए जाएंगे। इस आयोजन का मकसद यही कि तलाक की प्रक्रिया में जिन पुरुषों ने मानसिक प्रताड़ना झेली है वो नए सिरे से उत्साह के साथ फिर नई जिंदगी शुरु कर पाएं।

ये वेलफेयर सोसायटी करा रही आयोजन

विवाह विच्छेद समारोह अनोखा और देश में अपने तरह का पहला मामला है, जिसका आयोजन भाई वेलफेयर सोसायटी भोपाल द्वारा कराया जा रहा है। जिसके अध्यक्ष जकी अहमद है। इस आयोजन के पीछे का उद्देश्य लोगों को पुरानी जिंदगी से बाहर निकालकर नई जिंदगी में आगे बढ़ाना है। इसके पीछे तर्क है कि जिस तरह शादी का जश्न मनाते हैं। लेकिन तलाक का उत्सव उससे ज्यादा जरुरी है। क्योंकि 100 में से भले 30 शादियां टूटें लेकिन उसके बाद पुरुष जिस ट्रामा से गुजरता है, उससे उसे बाहर निकालना बहुत जरूरी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button