राजनांदगांव : नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक में हंगामा कांग्रेस पार्षद ने भाजपा पार्षद को जड़ा थप्पड़

राजनांदगांव। नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक में हंगामा जारी है। पिछले कार्यकाल में गाड़ी खरीदी के मामले में सदन जमकर गरमाया। भाजपा पार्षद गगन आइच ने नगर निगम में गाड़ी खरीदी में गड़बड़ी का आरोप लगाया,जिस पर कांग्रेस पार्षद संतोष पिल्ले ने बताया कि जिस गाड़ी खरीदी में गड़बड़ी का आरोप लगाया जा रहा है, वो पूर्व में भाजपा कार्यकाल में खरीदी गयी है। इसके बाद व्यक्तिगत आरोप को लेकर कांग्रेस पार्षद संतोष पिल्ले और भाजपा पार्षद गगन आइच के बीच हाथापाई हो गयी। पिल्ले ने गगन का थप्पड़ भी मार दिया। काफी देर हंगामे के बाद मामला शांत कराया गया। भाजपा पार्षद गगन ने माफी भी मांगी। सदन जारी है।

इन विषयों पर हुई चर्चा

निगम अध्यक्ष हरिनारायण धकेता ने बताया कि सामान्य सभा की बैठक में लोक सेवा केंद्र से आनलाइन सामाजिक सुरक्षा पेंशन के आवेदन की स्वीकृति व अनुमोदन के संबंध में चर्चा और चौक-चौराहो व वार्डो के नामकरण, शिवाजी की मूर्ति स्थापना के संबंध में चर्चा, आनंद वाटिका गार्डन को विवाह समारोह व पार्टी के लिए देने शुल्क निर्धारण करने व योग भवन डोम को विवाह समारोह और पार्टी के लिए देने शुल्क निर्धारण करने, सर्वेश्वरदास स्कूल के समाने शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर व्यवसाय कर रहे व्यवसायियों को फ्लाई ओवर के नीचे व्यवस्थापन करने के साथ यातायात नगर के भूखंड व मोतीपुर खेल मैदान व्यवसायिक परिसर को किराया फिर से निर्धारण करने और अन्य पिछडा वर्ग व आर्थिक रूप से कमजोर वर्गो के सर्वेक्षण तथा डाटा संग्रहण, जाति व निवास प्रमाण पत्र बनाने प्राप्त आवेदनों के संबंध में चर्चा हुई। साथ ही गंज मंडी शॉपिंग कांप्लेक्स की 45 दुकानों व एक एटीएम किराये पर देने के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। इसके अलावा गुडाखु लाइन स्थित आयुर्वेदिक औषधालय के स्थान पर डीएफबीटी से व्यवसायिक परिसर निर्माण करने के साथ बुढासागर रानीसागर की जांच के संबंध में प्राप्त रिपोर्ट पर अंतिम निर्णय के संबंध में चर्चा की जाएगी।

दोषियों पर एफआइआर दर्ज करने पारित करें प्रस्ताव : ओस्तवाल

शहर कांग्रेस के महामंत्री व पूर्व पार्षद हेमंत ओस्तवाल ने बूढासागर सुंदरीकरण में हुए भ्रष्टाचार के मामले में दोषी अधिकारियों पर एफआइआर दर्ज कराने की मांग की है। ओस्तवाल ने कहा कि नगर निगम की सामान्य सभा में भ्रष्टाचार के जांच प्रतिवेदन को भी चर्चा के लिए शामिल किया गया है। सभा में दोषियों के खिलाफ एफआइआर कराने का प्रस्ताव पारित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बूढ़ासागर में करीब 16 करोड़ रुपये से सुंदरीकरण कार्य की स्वीकृति भाजपा शासनकाल में हुई थी, जिसमें अधिकारियों ने भ्रष्टाचार किया है। वर्तमान महापौर हेमा देशमुख मामले को गंभीरता से लेकर दोषी अधिकारी व ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई कराएं। अगर भ्रष्टाचार के मामले को दबाकर अधिकारी व ठेकेदार को बचाया गया तो जनता में इसका गलत संदेश जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button