AFC एशिया कप क्वालिफायर्स-2023 में अफगानिस्तान को भारत ने 2-1 से हरा दिया ; एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों से की मारपीट,

क्रिकेट में भले ही भारत और अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के बीच संबंध अच्छे हों, लेकिन फुटबॉल में ऐसा नहीं है। शनिवार रात खेले गए AFC एशिया कप क्वालिफायर्स-2023 में अफगानिस्तान को भारत ने 2-1 से हरा दिया। इस हार से बौखलाए अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ बदतमीजी की, इसका वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दो भारतीय खिलाड़ियों से अफगान के प्लेयर हाथापाई करते नजर आ रहे हैं। कुछ देर बाद अफगान की पूरी टीम आकर उनके साथ धक्का-मुक्की करने लगती है।

टीम इंडिया के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह दोनों टीमों को शांत करते दिखाई देते हैं, लेकिन उन्हें भी अफगान के खिलाड़ी धक्का देने लगते हैं। इसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी अपने साथी खिलाड़ियों को बचाने गए, लेकिन हाथापाई नहीं रुकी। मारपीट क्यों हुई है अभी तक पता नहीं चल पाया है। दोनों टीमों की ओर से कोई शिकायत भी नहीं की गई है।

भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने मैच में कमाल का गोल किया। उन्होंने फ्री-किक गोल 85वें मिनट में मारा और टीम इंडिया को 1-0 की बढ़त दिला दी, लेकिन अफगानिस्तान ने जुबैर अमीरी ने फ्री हेडर 88 मिनट से गोल करते हुए मैच बराबरी पर ला दिया। इसके बाद सहल अब्दुल समद की शानदार स्ट्राइक 90+2 मिनट से मैच खत्म होने से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए निर्णायक गोल दागते हुए जीत दिला दी।

ग्रुप-डी में दूसरे नंबर पर टीम इंडिया
इस जीत के साथ भारतीय टीम टूर्नामेंट के ग्रुप-डी में दूसरे नंबर पर आ गया है। उसने दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही जीत दर्ज की है। हॉन्गकॉन्ग की टीम पहले स्थान पर है। दोनों के खाते में एक समान 6-6 अंक हैं। लेकिन, गोल डिफरेंस के मामले में हांगकॉन्ग की टीम आगे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button