सेंसर बोर्ड ने दिया UA सर्टिफिकेट… जल्द पता चलेगा किस दिन रिलीज होगी कंगना रनौत की ‘इमरजेंसी’

कंगना रनौत की फिल्म अब सिनेमाघरों में रिलीज हो सकेगी। सिख संगठनों ने फिल्म का विरोध किया था। आरोप था कि फिल्म में सिख समाज की गलत छवि पेश की गई है।

HighLights

  1. पहले 6 सितंबर को रिलीज होनी थी फिल्म
  2. जल्द होगा रिलीज की नई तारीख का एलान
  3. सेंसर बोर्ड ने 10 जगह बदलाव के लिए कहा

एजेंसी, मुंबई (Kangana Ranaut Emergency)। कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी (Emergency) को सेंसर बोर्ड (सीबीएफसी) की हरी झंडी मिल गई है। बोर्ड ने फिल्म को UA सर्टिफिकेट दिया है। साथ ही 3 सीन पर कैंची चलाई है।

इसके साथ ही देश में लगे आपातकाल की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। बता दें, फिल्म में कंगना ने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई है।

naidunia_image

फिल्म में कहां-कहां बदलाव चाहता है सेंसर बोर्ड

  • सेंसर बोर्ड ने 3 कट के साथ कुल मिलाकर फिल्म में 10 बदलाव सुझाए हैं।
  • कुछ सीन पर फिल्म निर्माताओं से फैक्स्ट और सॉर्स की मांग भी की गई है।
  • जिन 3 सीन्स पर बोर्ड ने आपत्ति जताई है उनमें एक राष्ट्रपति निक्सन का है।
  • राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं।
  • एक अन्य सीन में भारतीयों को खरगोश की तरह प्रजनन करने वाला बताया है।

naidunia_image

‘UA’ सर्टिफिकेट का क्या मतलब है

‘UA’ सर्टिफिकेट मिलने का मतलब है कि फिल्म को माता-पिता के मार्गदर्शन में बच्चों को भी दिखाया जा सकता है। फिल्म निर्माताओं ने 8 जुलाई को सर्टिफिकेट के लिए सेंसर बोर्ड के पास भेजा था।

इसके बाद पिछले महीने 8 अगस्त को अकाल तख्त और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति सहित सिख संगठनों ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।

आपत्ति के बाद फिल्म निर्माताओं और सीबीएफसी के बीच 8 अगस्त को संवाद हुआ था। तब सीबीएफसी की कुछ आपत्तियों का फिल्म निर्माताओं ने 14 अगस्त को जवाब दिया था। उसी दिन फिल्म का ट्रेलर भी जारी किया गया था।

फिल्म के ट्रेलर में खालिस्तान आंदोलन के नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले को अलग सिख राज्य के बदले इंदिरा गांधी की पार्टी के लिए वोट लाने का वादा करते हुए दिखाया गया था, जिस पर तीखी प्रतिक्रिया हुई थी। कई सिख संगठनों ने सीबीएफसी को बैन की मांग करते हुए पत्र लिखे और कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया।

कंगना ने दी थी रिलीज तारीख आगे बढ़ने की जानकारी

भारी मन से मैं यह जानकारी दे रही हूं कि मेरी फिल्म ‘इमरजेंसी’ स्थगित कर दी गई है। हम अब भी सेंसर बोर्ड के सर्टिफिकेट का इंतजार कर रहे हैं। रिलीज की नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। आपके धैर्य के लिए धन्यवाद। – कंगना रनौत (बीते दिनों एक्स पर)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button