Aaj Ka Rashifal 30 August 2024: आज बन रहा सर्वार्थ सिद्धि योग, 12 राशियों का कैसा रहेगा दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal 30 August 2024: आज का दिन विभिन्न राशियों के लिए मिलाजुला रहेगा। मेष और सिंह राशि वालों को अच्छे समाचार मिल सकते हैं, जबकि वृषभ और मकर राशि वाले हेल्थ और पारिवारिक विवादों से परेशान रह सकते हैं।

HIGHLIGHTS

  1. मिथुन राशि- प्रतिस्पर्धा में सफलता की संभावना है।
  2. सिंह राशि- प्रेम संबंधों में समय बर्बाद करने से बचें।
  3. तुला राशि- नया वाहन खरीदने का मन बन सकता है।

धर्म डेस्क, इंदौर। Aaj Ka Rashifal 30 August 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, यह पर्व हर साल भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को मनाया जाता है। अजा एकादशी पर सर्वार्थ सिद्धि का संयोग बन रहा है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं कैसा रहेगा मेष से लेकर मीन राशि वालों का 30 अगस्त 2024 का दिन।

मेष राशि

 

मेष राशि वालों का दिन बहुत अच्छा रहेगा। कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। रुके हुए काम में सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। परिवार और कार्यस्थल में माहौल आपके पक्ष में रहेगा।

वृषभ राशि

 

वृषभ राशि के जातक स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेगा। मौसमा बीमारियों की चपेट में आ सकते है। कार्यक्षेत्र में विरोधी काम में अड़चन पैदा कर सकते हैं। पार्टनर के साथ किसी बात पर झगड़ा हो सकता है।

मिथुन राशि

 

परिवार के साथ खरीदारी में समय व्यतीत होगा। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने की संभावना है। लक्ष्य हासिल करने के लिए मेहनत करने की जरूरत है। घमंड लक्ष्य से भटका सकता है। विवाह योग्य जातकों के लिए उचित रिश्ता आने की संभावना है।

 

कर्क राशि

 

कर्क राशि वाले जातक किसी बड़े कार्यक्रम में जा सकते हैं, जहां आपको सम्मानित किया जा सकता है। दिन आपका अच्छा रहेगा। वाणी पर संयम रखना होगा। किसी प्रकार के विवाद में नहीं उलझें। विवाह के इच्छुक जातकों के लिए शुभ समाचार मिल सकता है।

सिंह राशि

 

सिंह राशि वालों का दिन अच्छा रहने वाला है। कोई सुखद समाचार आपको मिलेगा। दोस्तों से मेल मुलाकात होगी। निकट संबंधी के साथ चल रहे मनमुटाव दूर होंगे। प्रेम संबंधों में समय बर्बाद ना करें।

कन्या राशि

 

कन्या राशि वालों को किसी समस्या का समाधान मिलेगा। नए लोगों से संपर्क स्थापित होंगे। पारिवारिक खर्चों में कटौती करनी पड़ सकती है। परिवार में चल रहे मतभेद दूर होंगे। जीवनसाथी का आपके प्रति सहयोग बना रहेगा।

तुला राशि

 

कोई नया वाहन खरीदने का मन बना रहे हैं तो सफलता मिलेगी। प्रॉपर्टी में निवेश करने का मन बन सकता है। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है। नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल में उचित व्यवहार बनाकर रखना जरूरी है।

वृश्चिक राशि

 

आज का दिन राहत भरा रहेगा। न्यायालय पक्ष में विजय प्राप्त होगी। सामाजिक क्षेत्र में वर्चस्व कायम रहेगा। व्यापार में किसी बड़ी साझेदारी में सहभागी बन सकते हैं। नौकरी में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं।

धनु राशि

 

बाहर यात्रा पर जाना पड़ सकता है। रिश्तेदारों के साथ काफी समय बाद मेल-मिलाप होगा। करियर से संबंधित खुशखबरी मिल सकती हैं। निवेश करने से पहले अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर लें। पैतृक संपत्ति में अधिकार मिल सकता है।

मकर राशि

 

मकर राशि वालों का दिन उलझा हुआ रहेगा। पारिवारिक विवाद में उलझ सकते हैं। व्यापार में आर्थिक गिरावट महसूस करेंगे। किसी वरिष्ठ की मदद से मनोकामना पूरी होगी।

कुंभ राशि

 

किसी पुराने विवाद में उलझ सकते हैं। व्यापार में विरोधी काम को बिगाड़ने का प्रयत्न करेंगे। धार्मिक गतिविधियों के प्रति रुझान बढ़ेगा। शेयर मार्केट में निवेश करने से बचें। कोई गुप्त बात उजागर हो सकती है।

मीन राशि

 

व्यापार में बड़े लाभ के योग हैं। पुराना उधार दिया हुआ पैसा मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। बिजनेस में बड़ी साझेदारी हो सकती है, जिससे स्त्रोत के नए दरवाजे खुलेंगे। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button