पहली ही फिल्म से करोड़ों की कमाई, ‘मिशन इम्पाॅसिबल’ से दुनियाभर में कमाया नाम, पढ़िए Tom Cruise से जुड़ी दिलचस्प बातें"/>

पहली ही फिल्म से करोड़ों की कमाई, ‘मिशन इम्पाॅसिबल’ से दुनियाभर में कमाया नाम, पढ़िए Tom Cruise से जुड़ी दिलचस्प बातें

हाॅलीवुड एक्टर और फिल्म निर्माता टॉम क्रूज आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। 3 जुलाई 1962 को जन्में टॉम आज 62 साल के हो गए हैं। अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर टाॅम ने हाॅलीवुड के साथ-साथ बाॅलीवुड में भी खूब फेम कमाई है। एक्टर के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

HIGHLIGHTS

  1. टॉम क्रूज ने अपने फिल्मी करियर में खूब सक्सेस कमाई है।
  2. सबसे महंगे एक्टर्स में से एक माने जाते हैं टॉम क्रूज।
  3. टाॅम फिल्मों से ज्यादा अपने स्टंट्स के लिए हैं फेमस।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Tom Cruise Filmy Career: हाॅलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक माने जाने वाले टाॅम क्रूज आज अपना 62वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। मिशन इम्पाॅसिबल हीरो अपने एक्शन भरे अंदाज के लिए सबसे ज्यादा फेमस हैं। दुनियाभर में वे अपनी अलग ही पहचान बना चुके हैं। उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। टाॅम क्रूज ने अपने फिल्मी करियर में सुपरहिट फिल्में दी हैं। आज हम आपको टाॅम क्रूज से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

 

naidunia_image

 

टॉम क्रूज ने अपने फिल्मी करियर में खूब सक्सेस कमाई है। उनकी गिनती सबसे महंगे एक्टर्स में होती है। वे एक अमेरिकन प्रोड्यूसर और एक्टर हैं। उन्होंने अपने 40 साल के करियर में एक फ्लॉप फिल्म नहीं दी है।

naidunia_image

टॉम क्रूज की सुपरहिट सीरीज ‘मिशन इम्पॉसिबल’ ने लोगों को उनका दीवाना बना दिया था। यह उनके करियर की बेस्ट फिल्म मानी जाती है। वहीं, उनकी फिल्म टॉप गन: मेवरिक ने भी पूरी दुनिया में बॉक्स ऑफिस पर 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर से ज्यादा की कमाई की थी।

naidunia_image

टाॅम अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने स्टंट्स के लिए फेमस हैं। उन्होंने अपना फिल्मी डेब्यू साल 1981 की फिल्म एंडलेस लव से किया था। उनकी पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित हो गई थी।

naidunia_image

टॉम क्रूज ने मिशन इंपॉसिबल की शुरुआत एक फ्रेंचाइजी के तौर पर ही की थी। इस सीरीज से टॉम क्रूज और राइटर-डायरेक्टर मैकक्वेरी का कोलाब्रेशन काफी सक्सेसफुल रहा। दोनों ने मिलकर फिल्म टॉप गन: मेवरिक भी बनाई।

naidunia_image

टाॅम की फिल्में तो सुपरहिट हुई ही, लेकिन उनके किरदार भी काफी मशहूर हुए। टॉम 4 बार अकेडमी अवॉर्ड के लिए नामित हुए हैं। एक बार वे बाफ्टा और एक बार कान्स अवॉर्ड भी जीत चुके हैं।

naidunia_image

टॉम कभी भी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। वह अपने स्कूल की हॉकी टीम के स्टार खिलाड़ी थे। उन्हें हॉकी खेलना ही पसंद था। एक बार टॉम के घुटने में चोट लग गई और उनके करियर में नया मोड़ आया। ऐसे में उन्होंने फिल्मों की तरफ अपना रुझान दिखाया।

naidunia_image

टॉम क्रूज का वर्कआउट रूटीन और डाइट काफी खास है। इसी कारण वे 62 साल की उम्र में भी एक दम फिट रहते हैं। टाॅम के खाने में 1200 कैलोरी और बहुत कम कार्बोहाइड्रेट होते हैं। वेट ट्रेनिंग से उन्हें एब्स और शानदार फिगर मिलता है।

naidunia_image

टाॅम एक्टर होने के साथ-साथ एक प्रोड्यूसर भी हैं। क्रूज ने 1993 में शुरू की गई अपनी प्रोडक्शन कंपनी क्रूज/वैगनर प्रोडक्शंस की शुरुआत की थी। इस प्रोडक्शन कंपनी से उन्होंने मिशन इम्पाॅसिबल सहित कई फिल्मों का निर्माण किया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button