किस्मत ने खूब दिया था Meenakshi Seshadri का साथ, 17 की उम्र में बनीं मिस इंडिया, बगैर ऑडिशन के ही मिली थी पहली फिल्म"/>

किस्मत ने खूब दिया था Meenakshi Seshadri का साथ, 17 की उम्र में बनीं मिस इंडिया, बगैर ऑडिशन के ही मिली थी पहली फिल्म

‘दामिनी’, ‘हीरो’ जैसी फिल्मों से एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि ने बाॅलीवुड में अपनी अलग ही पहचान बना ली थी। एक्ट्रेस होने के साथ-साथ वे एक बेहतरीन क्लासिकल डांसर थीं। उन्होंने लगभग हर बड़े प्रोड्यूसर-डायरेक्टर के साथ काम किया है। फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी अपनी ज्यादातर फिल्मों में बतौर हीरोइन मीनाक्षी को ही लेते थे।

HIGHLIGHTS

  1. मीनाक्षी के लिए फिल्मों में आना था काफी आसान
  2. पहली बार में ही मीनाक्षी जीत गई थीं ब्यूटी कॉन्टेस्ट
  3. हिंदी के अलावा साउथ में भी फेमस हो गई थीं मीनाक्षी

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Meenakshi Seshadri Filmy Career: 90 के दशक में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से सभी को दिवाना बनाने वालीं एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि ने खूब नाम कमाया है। मीनाक्षी का जन्म 19 नवंबर 1963 को एक तमिल ब्राह्मण फैमिली में हुआ था। मीनाक्षी का असली नाम शशिकला शेषाद्रि है। मीनाक्षी नाम उन्हें मशहूर एक्टर मनोज कुमार ने दिया था। वे जब 12वीं कक्षा में थी, तभी उन्होंने एक ब्यूटी पेजेंट के लिए अप्लाई कर दिया था। वे सिलेक्ट भी हो गईं और उन्होंने Eve’s Weekly Miss India का खिताब जीता।

naidunia_image

 

मीनाक्षी के करियर से जुड़ी कई दिलचस्प बातें बाॅलीवुड एक्ट्रेस तबस्सुम के यूट्यूब चैनल पर उनके बेटे होशांग गोविल ने शेयर की हैं।

naidunia_image

बिना ऑडिशन के ही मिली पहली फिल्म

ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतने के बाद उन्हें कई फिल्मों और मॉडलिंग के ऑफर्स मिले। 1983 मशहूर एक्टर मनोज कुमार ने मीनाक्षी को अपनी फिल्म में कास्ट किया। वे मीनाक्षी से इतने इंप्रेस थे कि बिना ऑडिशन के ही उन्हें फिल्म पेंटर बाबू के लिए सिलेक्ट कर लिया था। यह फिल्म भले ही फ्लॉप साबित हुई, लेकिन मीनाक्षी का काम सभी को काफी पसंद आया।

naidunia_image

मशहूर डायरेक्टर सुभाष घई ने मीनाक्षी को अपनी फिल्म हीरो में लीड एक्ट्रेस के तौर पर कास्ट किया। इस फिल्म के गाने आज भी काफी फेमस हैं। जैकी श्राॅफ के साथ मीनाक्षी की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। इसके बाद उन्होंने कई बड़े-बड़ी हीरोज के साथ काम किया।

naidunia_image

करियर के पीक पर इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला

मीनाक्षी एक मल्टी टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं। उन्होंने भरतनाट्यम, कथक, कुच्चीपुड़ी और उड़ीसी डांस की ट्रेनिंग ली थी। हिंदी फिल्मों के अलावा उन्होंने साउथ की भी कई फिल्मों में काम किया। एक्ट्रेस ने अपने करियर के पिक पर इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया। उन्होंने 1995 में शादी कर ली। वे अपने पति के साथ अमेरिका शिफ्ट हो गईं। उनके दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी।

naidunia_image

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button