Lok Sabha Election 2024: कंधमाल में बोले PM मोदी, ‘कांग्रेस को नहीं मिलेगा विपक्ष का दर्जा, 50 के नीचे सिमट जाएगी’"/>

Lok Sabha Election 2024: कंधमाल में बोले PM मोदी, ‘कांग्रेस को नहीं मिलेगा विपक्ष का दर्जा, 50 के नीचे सिमट जाएगी’

एक दिन पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तान का सम्मान किया जाना चाहिए क्योंकि वो भी एक परमाणु शक्ति संपन्न देश है।

HIGHLIGHTS

  1. जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 60 साल तक आतंक की आग में झुलसना पड़ा।
  2. देश ने इतने आतंकी हमले झेले हैं, जो देश भूल नहीं सकता।
  3. 26/11 के मुंबई हमले के बाद इनकी हिम्मत नहीं हुई कि वे आतंकवाद के सरपरस्त पर कार्रवाई करें।

एएनआई, कंधमाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के कंधमाल में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए आज कहा कि 26 साल पहले आज के दिन वाजपेयी सरकार ने पोखरण में परमाणु परीक्षण किया था। उस दिन भारत ने दुनिया को अपने सामर्थ्य का परिचय करवाया था, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की सोच बार-बार लोगों को डराने का काम कर रही है।

मणिशंकर अय्यर के बयान पर पलटवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिशंकर अय्यर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग कहते हैं कि संभल कर चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है। यह मरे पड़े लोग देश के मन को भी मार रहे हैं। कांग्रेस का हमेशा ऐसा ही रवैया है। आज पाकिस्तान के ऐसे हालत हैं कि वे परमाणु बम बेचने के लिए निकले हैं।

कांग्रेस के इसी कमजोर रुख के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 60 साल तक आतंक की आग में झुलसना पड़ा। देश ने इतने आतंकी हमले झेले हैं, जो देश भूल नहीं सकता। 26/11 के मुंबई हमले के बाद इनकी हिम्मत नहीं हुई कि वे आतंकवाद के सरपरस्त पर कार्रवाई करें। गौरतलब है कि एक दिन पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तान का सम्मान किया जाना चाहिए क्योंकि वो भी एक परमाणु शक्ति संपन्न देश है।

50 के नीचे सिमट जाएगी कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आज कांग्रेस को दो टूक कहूंगा कि भारत के मुसलमान, कोई इधर-उधर जाएगा ऐसा मानने की कोशिश न करें। कांग्रेस के शहजादे आए दिन बयानबाजी कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को विपक्ष का नेता बनाने के लिए लोकसभा की कुल संख्या का 10 फीसदी चाहिए। कांग्रेस वाले कान खोलकर सुन लें। कांग्रेस इस देश में मान्य विपक्ष भी नहीं बन पाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस इस बार 50 सीटों से नीचे सिमट जाएगी।

झारखंड में भी पीएम मोदी की सभा

प्रधानमंत्री आज झारखंड में सिमरिया के मुरवे में सभा करेंगे। ऐसा पहली बार होगा, जब मुरवे में प्रधानमंत्री मोदी की कोई जनसभा होगी। यहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। कार्यक्रम स्थल को SPG सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button