Bore Basi In CG: श्रमिकों के सम्मान में कांग्रेसी आज खाएंगे बोरे बासी, भाजपा बोली- छत्तीसगढ़ संस्कृति के नाम पर कांग्रेस ने किया छलावा"/>

Bore Basi In CG: श्रमिकों के सम्मान में कांग्रेसी आज खाएंगे बोरे बासी, भाजपा बोली- छत्तीसगढ़ संस्कृति के नाम पर कांग्रेस ने किया छलावा

HIGHLIGHTS

  1. – बोरे बासी पर सियासी स्वाद, भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने
  2. – कांग्रेस ने बोरे बासी खाने की अपील की
  3. – भाजपा ने इसे कांग्रेस का शिगूफा करार दिया

 रायपुर। Bore Basi in Chhattisgarh: बोरे बासी पर एक बार फिर भाजपा-कांग्रेस के बीच सियासत शुरू हो गई है। लोकसभा चुनावों के बीच बोरे बासी को कांग्रेस भुनाना चाह रही है, वहीं भाजपा ने इसे कांग्रेस का शिगूफा करार दिया है। भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ संस्कृति के नाम पर छलावा किया। बोरे बासी को चम्मच में खाने वाले बोरे बासी का महत्व क्या बताएंगे। इधर, कांग्रेस ने एक मई को मजदूर दिवस के दिन बोरे बासी खाने की अपील की है। कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा श्रमिक विरोधी है।

श्रमिकों के सम्मान में कांग्रेसजन खाएंगे बोरे बासी: बैज

 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि श्रमवीरों के सम्मान में सभी कांग्रेसी एक मई को मजदूर दिवस के दिन बोरेबासी खाएंगे। बैज ने लोगों ने अपील करते हुए कहा कि आम आदमी भी इस दिन श्रम का सम्मान करते हुए पारंपरिक भोजन बोरे बासी को खाए और बोरे बासी खाते हुए अपनी तस्वीर सोशल मीडिया में अवश्य पोस्ट करें। बोरे बासी छत्तीसगढ़ की अस्मिता संस्कृति का प्रतीक है। यह हमारे किसानों, मजदूरों के सम्मान के साथ अपनी परंपरा पर अभिमान होगा। भाजपा किसान और छत्तीसगढ़ संस्कृति विरोधी है। इसीलिए वे बोरे बासी का विरोध कर रहे है।

जनता सब जानती है : अरुण साव

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता को बोरे बासी के बारे में बताने की जरूरत नहीं है। प्रदेश की जनता सब जानती है कि बोरे बासी कैसे खाना है। यह रोज की दिनचर्या में शामिल हैं। छत्तीसगढ़ की परंपरा, संस्कृति व आचार-विचार का हिस्सा रहा है। यह सब जानते हैं कि कांग्रेसी ने बोरे बासी को कैसे खाया। कांटे वाले चम्मच से बोरे बासी खाना कोई कांग्रेस से सीखे। इन्होंने छत्तीसगढ़ की संस्कृति सभ्यता को बढ़ाने का नहीं बल्कि कम करने का काम किया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button