Israel Hamas War Update: तुर्की पर भड़का इजरायल, पीएम मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति की बात"/>

Israel Hamas War Update: तुर्की पर भड़का इजरायल, पीएम मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति की बात

Israel Hamas War Update: तुर्की शुरू से हमास के समर्थन में रहा है। अब तो तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन भी खुलकर सामने आ गए हैं।

HIGHLIGHTS

  1. इजरायल-हमास जंग का 23वां दिन
  2. दोनों तरफ से हमले जारी
  3. युद्ध का दायरा बढ़ने का खतरा बरकरार

एजेंसी, तेल अवीव। इजरायल और हमास के बीच जंग का रविवार, 29 अक्टूबर को 23वां दिन है। दोनों तरफ से हमले जारी हैं। इजरायल ने अब उत्तरी गाजा पट्टी में ग्राउंड अटैक शुरू कर दिया है। हमास की ओर से भी लगातार रॉकेट दागे जा रहे हैं।

पीएम मोदी और मिस्र के राष्ट्रपति ने की हालात पर चर्चा

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी से बात की। दोनों नेताओं के बीच गाजा में चल रहे इजरायली हमले के बीच पश्चिम एशिया में बिगड़ती सुरक्षा और मानवीय स्थिति पर चर्चा हुई। सिसी के साथ टेलीफोन पर बातचीत के बाद प्रधान मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्होंने क्षेत्र में बढ़ते आतंकवाद, हिंसा और नागरिक जीवन की हानि के बारे में अपनी साझा चिंता व्यक्त की।

तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन पर भड़का इजरायल, राजदूत ने कहा- ‘सांप तो सांप ही रहेगा’

 

वहीं इस जंग का दायरा बढ़ाने का खतरा भी लगातार बना हुआ है। संयुक्त राष्ट्र में तुर्की और इजरायल की तनातनी खुलकर सामने आ गई है।

दरअसल, तुर्की शुरू से हमास के समर्थन में रहा है। अब तो तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन भी खुलकर सामने आ गए हैं। उन्होंने इस्तांबुल में आयोजित फिलिस्तीन समर्थक रैली को संबोधित किया। एर्दोगन ने कहा, “हम पूरी दुनिया को कहेंगे कि इजरायल युद्ध अपराधी है। इजरायल 22 दिन से खुलेआम युद्ध अपराध कर रहा है, लेकिन पश्चिमी देश इजरायल को युद्ध विराम के लिए नहीं कह रहे हैं। इस पर प्रतिक्रिया देना तो दूर की बात है।”

तुर्की के खिलाफ इजरायल राजदूत का बयान

जवाब में संयुक्त राष्ट्र में इजरायली राजदूत गिलाद एर्दान ने एर्दोगन को सांप बता दिया। इजरायली राजदूत ने कहा, “एक सांप तो सांप ही बना रहेगा”।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button