Asia Cup 2023 Final: आखिरी गेंद पर पाक को दी पटखनी, फाइनल में भारत से भिड़ेगा श्रीलंका

"/>

Asia Cup 2023 Final: आखिरी गेंद पर पाक को दी पटखनी, फाइनल में भारत से भिड़ेगा श्रीलंका

सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान को दो विकेट से हराया, मेडिस-असंलका बने जीत के नायक, पढ़िए पूरी मैच रिपोर्ट

HighLights

  • श्रीलंका ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हराया
  • आखिरी गेंद पर हुआ फैसला
  • रविवार को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

कोलंबो। छह बार की चैंपियन श्रीलंका ने सांसे रोक देने वाले मैच में पाकिस्तान को दो विकेट से हराकर रिकार्ड 13वीं बार एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई। बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच मेंडिस (91) और चरिथ असलंका (नाबाद 49) ने शानदार पारियां खेलकर मेजबान पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर किया। फाइनल में गत चैंपियन श्रीलंका का सामना रविवार को रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम से होगा।

Asia Cup 2023: Sri Lanka vs Pakistan Highlights

कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में वर्षा के कारण पहले 45-45 और बाद में 42-42 ओवर के किए गए मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 252 रन बनाए थे। डकवर्थ लुईस पद्धति से श्रीलंका को जीत के लिए 252 रन ही बनाने थे।

PAK vs SL Dream11 Prediction Asia Cup 2023: Pakistan vs Sri Lanka Fantasy 11s For Today's Super Four Match In Colombo

अंतिम गेंद तक रोमांच

35वें ओवर तक श्रीलंका की टीम तीन विकेट पर 210 रन बनाकर आसानी से मैच जीतने की ओर बढ़ रही थी। लेकिन पहले बल्लेबाजी से दम दिखाने वाले इफ्तिखार अहमद ने मेंडिस और कप्तान दासुन शनाका को आउट कर मैच को पाकिस्तान की ओर मोड़ दिया।

इसके बाद कभी मैच श्रीलंका तो कभी पाक की ओर झुकता रहा। अंतिम ओवर में श्रीलंका को आठ रन चाहिए थे और क्रीज पर असलंका के साथ मदुशन थे। पहली तीन गेंदों पर दो रन ही बने थे। चौथी गेंद पर मदुशन रनआउट हुए तो लगा कि फाइनल में पाकिस्तान और भारत का मैच होना लगभग तय है, लेकिन असलंका के इरादे कुछ और ही थे।

जमान खान की पांचवीं गेंद पर लगे चौके ने श्रीलंका को मैच में वापस ला दिया। अब अंतिम गेंद पर जीत के लिए दो रन चाहिए थे, लेकिन असंलका ने धैर्य रखते हुए टीम दो रन चुराकर टीम को जीत दिला दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button