No Confidence Motion Debate LIVE: आज लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का जवाब देंगे पीएम मोदी"/>

No Confidence Motion Debate LIVE: आज लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का जवाब देंगे पीएम मोदी

HIGHLIGHTS

  1. मणिपुर हिंसा मुद्दे पर विपक्ष लाया है मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव
  2. बुधवार को राहुल गांधी, स्मृति ईरानी और अमित शाह ने बहस में हिस्सा लिया
  3. राहुल गांधी द्वारा कथित अभद्रता का मुद्दा भी चर्चा में है
नई दिल्ली (No Confidence Motion Debate LIVE)। मणिपुर मुद्दे (Manipur Violence) पर विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का आज तीसरा और आखिरी दिन है। प्रश्नकाल के बाद 12 बजे से बहस शुरू होगी। बारी-बारी से सत्ता पक्ष और विपक्ष के लोग अपनी बात रखेंगे और शाम को प्रधानमंत्री (PM Modi) जवाब देंगे। विपक्ष पहले दिन से मणिपुर हिंसा मामले में प्रधानमंत्री के बयान की मांग कर रहा है। ऐसे में पीएम मोदी क्या कहते हैं, इस पर पूरे देश की नजर है। पीएम मोदी के जवाब के बाद मतदान होगा। हालांकि सरकार के पास निचले सदन में पूर्ण बहुमत है। वैसे बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मणिपुर हिंसा मामले में सरकार का रुख स्पष्ट कर दिया है। यहां पढ़िए लोकसभा (Lok Sabha) की कार्यवाही का लाइव अपडेट

NO CONFIDENCE MOTION DEBATE LIVE PM MODI REPLIES IN LOK SABHA

10 August 2023
  • 08:32 AM

    दोपहर 3 से 4 बजे के बीच बोलेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री दोपहर 3 से 4 बजे के बीच लोकसभा में बोल सकते हैं।

  • 08:26 AM

    अमित शाह के संबोधन पर उदित राज की प्रतिक्रिया

     

    लोकसभा में मणिपुर मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री के भाषण पर कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा, “अमित शाह के भाषण में कुछ भी नहीं था, यह लोगों को भ्रमित करने का प्रयास था। वीडियो वायरल होने तक पीएम ने मणिपुर पर एक शब्द भी नहीं बोला। ऐसा लगता है कि अमित शाह और बीजेपी का मणिपुर से कोई संबंध नहीं है।“

    •  बुधवार को अमित शाह ने बहस में हिस्सा लेते हुए मणिपुर जातीय हिंसा पर विपक्ष के हर सवाल का जवाब दिया।
      • मणिपुर में सभी पक्षों से शांति की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि वहां हुई घटनाएं शर्मनाक हैं, लेकिन उस पर राजनीति करना उससे भी ज्यादा शर्मनाक है।
      • उन्होंने राहुल गांधी के मणिपुर दौरे में चूड़चंदपुर सड़क मार्ग से जाने की जिद को राजनीति बताया। उन्होंने कहा कि मणिपुर पर हमारे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।
      • लगभग दो घंटे के अपने भाषण में शाह ने कहा कि वह मणिपुर में शांति लाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। हिंसा भड़कने के बाद हालात की खुद निगरानी कर रहे हैं।
      • गृह मंत्री ने बताया कि मणिपुर से हिंसा की खबरें आने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो बार उन्हें सुबह चार बजे और 6.30 बजे फोन किया था। जबकि विपक्ष कह रहा है कि मोदी जी को मणिपुर की कोई चिंता ही नहीं है।
      • हमने लगातार तीन दिनों तक चौबीसों घंटे काम किया। हमने चार मई को ही 16 वीडियो कान्फ्रेंस कीं और 36 हजार केंद्रीय बलों को तत्काल भेजा और वायुसेना के विमानों का इस्तेमाल किया।
      • चार मई तक वहां डीजीपी, मुख्य सचिव बदलने के साथ ही केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई थी। धीरे-धीरे हिसा में कमी आ रही है।07:48 AM

        मणिपुर पर अमित शाह ने दिया हर सवाल का जवाब

         

  • 07:42 AM

    लोकसभा का गणित, सरकार को खतरा नहीं

     

    लोकसभा का गणित, सरकार को खतरा नहीं

    naidunia

  • 07:40 AM

    प्रधानमंत्री मोदी आज देंगे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब

     

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को लोकसभा में उपस्थित रहेंगे और अविश्वास प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देंगे। लोकसभा की कार्यवाही स्थगित होने से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिह ने बुधवार को यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री के जवाब के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान कराया जाएगा। इसमें सरकार को कोई खतरा नहीं है, क्योंकि भाजपा और उसके सहयोगियों को मिलाकर सरकार के पास पूर्ण बहुमत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button