दल से बिछड़े हाथी ने उजाड़े घर, आधी रात भागना पड़ा ग्रामीणों को

जशपुरनगर जिले के कांसाबेल वन परिक्षेत्र के दोकड़ा क्षेत्र में बीती रात को एक हाथी ने जमकर उत्पात मचाते हुए कई घरों को तोड़कर कर घर में रखे अनाज को भी चट कर गया। जानकारी के अनुसार मामला कांसाबेल वन परिक्षेत्र के ग्राम बिहाबल,नकटीमुंडा की है।

जहां मंगलवार की रात को करीबन 8 बजे मुड़कुंवा बस्ती में हाथी अचानक आ धमका गांव में हाथी देखकर ग्रामीण घर छोड़ कर भागने लगे और अफरा तफरी मच गई।

वन विभाग की टीम मौके से किसी तरह हाथी को खदेड़ने में सफल हुए। जिसके बाद हाथी नकटीमुंडा गांव की ओर चला गया। वहां अजय पिता तिहारु का घर को निशाना बनाया। ग्रामीणों के साथ वन विभाग की टीम ने वहां से भी भगाने में सफल रहे।

जिसके बाद रात करीबन 1 बजे हाथी बिहाबल पहुंचा जहां जंगल से सटे पियर राम पिता चंदर राम का घर को पूरी तरह से ध्वस्त करके घर में रखे अनाज को भी पूरी तरह चट कर गया। राहत की बात यह रही की इस दौरान घर से लोग बाहर निकल चुके थे इसके बाद मनोहर यादव के घर को भी निशाना बनाया।

रात भर हाथी के कहर से लोग एकजुट होकर रतजगा करते रहे। वन विभाग के रेंजर प्रभावती चौहान ने बताई की दल से बिछड़ कर हाथी भटक रहा है। ग्रामीणों को सावधानी बरतने के साथ जंगल की ओर न जाने की सलाह दी जा रही है। हाथी पर लगातार वन विभाग की टीम निगरानी रख रही है, साथ ही नुकसान हुए घरों का आंकलन कर मुआवजा प्रकरण तैयार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button