अपने महत्वाकांक्षी स्वभाव के कारण भीड़ से अलग दिखाई देते हैं इस नाम के लोग, जानिए कहीं ये आपके नाम…

आपके नाम का पहला अक्षर आपको, आपके व्यक्तित्व और जीवन की विभिन्न परिस्थितियों में आप कैसे व्यवहार करेंगे ऐसे बहुत सी बातों को बताता है। आपके नाम का पहला अक्षर ग्रह, नक्षत्र और एक अंक को दर्शाता है। जिससे उस अक्षर को ऊर्जा प्राप्त होती है। आज हम एक ऐसे की अक्षर M की बात करेंगे।

M अक्षर की अंकशास्त्र के अनुसार अंक 4 से संबंधित है। अंक 4 पर राहु का शासन है इसीलिए राहु की विशेषता और ऊर्जा इस अंक को बहुत प्रभावित करते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार M मघा नक्षत्र से संबंधित है। जिसका स्वामी केतु है। M अक्षर का प्रतिनिधित्व करने वाली सिंह राशि है। जिसपर सूर्य का शासन होता है। राहु, केतू और सूर्य तीनों की इस अक्षर को प्रभावित करते हैं।

मघा नक्षत्र का अर्थ है महान व शक्तिशाली। इस नक्षत्र से प्रभावित होने के कारण M नाम के लोग जिस भी क्षेत्र को चुनते हैं उसमें महानता हासिल करने की कोशिश करते हैं। 

M नाम वाले लोगों के लिए मेहनत, सुरक्षा और रुतबा मायने रखता है। नए विचारों से यह बिल्कुल नहीं घबराते हैं। यह बेहद दृढ़ निश्चयी और धैर्यवान होते हैं। आत्मविश्वास से भरे हुए होने के कारण यह जीवन के हर मुकाम में सफलता हासिल करते हुए आगे बढ़ते चले जाते हैं।

अपनी बढ़ती हुई महत्वकांक्षा की वजह से कई बार यह पैसों के प्रति थोड़े लालची हो जाते हैं। अनुशासन इनकी सबसे बड़ी ताकत है यह नैतिकता और ईमानदारी में उच्च होते हैं। इस नाम के लोग बेहद भावुक स्वभाव के होते हैं। यह जल्दी प्यार में पड़ते नहीं हैं। लेकिन  यदि एक बार पड़ जाएं तो धीरे- धीरे उसमें डूबते चले जाते हैं और उस प्यार को हासिल करने के लिए कितनी भी मुश्किल परिस्थिति का सामना करने को तैयार रहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button