बिलासपुर के दयालबंद बिजली ऑफिस में लाखों की लूट,

बिलासपुर: दयालबंद इलाके के बिजली ऑफिस में 13 लाख रुपए की लूट की घटना हुई थी. क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 60 साल के दिव्यांग बुजुर्ग ने अपने दोस्तों के साथ योजना बनाकर एटीपी ऑपरेटर से डकैती की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने उनके कब्जे से 11लाख 70 हजार बरामद किया है. वही एक उनका साथी अब भी फरार है, जिसे पुलिस तलाश कर रही है.

बिलासपुर के एसएसपी पारुल माथुर ने मंगलवार देर शाम बताया कि “दयालबंद स्थित मेन रोड पर विद्युत मंडल सहायक अभियंता कार्यालय है. जहां कार्य करने वाले एटीपी ऑपरेटर वीरेंद्र सोनवानी एटीपी मशीन से बिजली बिल के भुगतान की राशि की गिनती कर रहा था. इसी दौरान तीन डकैत कार्यालय के अंदर घुस गए और उस पर चाकू दिखाकर धमकी दिया और उसके ऊपर स्प्रे डालकर मारपीट करने लगा. साथ ही मौका देखकर 13 लाख 35 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए. लूट की घटना के बाद पुलिस के अफसर क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंच गए. आसपास सीसीटीवी फुटेज खंगालने लगे.”

पुलिस अधिकारी ने कहा कि “इसी दौरान फुटेज में करबला निवासी 60 वर्षीय दिव्यांग पिंटू साइकिल में भागते नजर आया. पुलिस ने उसका मोबाइल लोकेशन निकाला. जिस पर उसका मोबाइल नंबर सही पाया. जिसपर क्राइम ब्रांच की टीम ने उसके घर में दबिश दी. तब वह घर पर नहीं मिला. घर वालों ने बताया कि हमेशा की तरह वह 7 बजे घर आ जाते हैं, लेकिन आज नहीं लौटे है. पुलिस उसके घर पर ही इंतजार कर रही थी. रात करीब 10:00 बजे पुलिस को उसका मोबाइल का लोकेशन गांधी चौक में मिला. पुलिस वहा पहुंचकर उसे दबोच लिया. उसके बाद उसके चार आरोपियों को उनके घरों से पकड़ा.”

आरोपी मंगल सिंह और उसके भाई राजा गोड के घर शाम को मास्टरमाइंड सहित सभी लोग इकट्ठा हुए. उसके बाद उन सभी ने मिलकर खूब शराब पिया और हथियार लेकर पैदल ही बिजली ऑफिस में जाकर डाका डाला उसके बाद भागकर दयालबंद के श्मशान घाट में आपस में मिलकर सभी ने रकम को आपसी मे बंटवारा किया.

लूट के मास्टरमाइंड पहले उस ऑफिस में लाइनमेन का काम कर चूका है. उसे अच्छे से पता था कि हर माह 10 से 15 तारीख तक एटीपी मशीन मे बिजली भुगतान का राशि जमा होता है. उसके बाद बदमाश लडकों के साथ योजना बनाया. मंगलवार को एक नाबालिक जो फरार था उसे भी पकड़ लिया गया. आरोपियों के कब्जे से 11लाख 17 हजार रूपये और घटना में नकली पिस्टल, धारदार हथियार बरामद कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके एक फरार साथी की तलाश कर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button