छत्तीसगढ़ के रायपुर में सरकारी अस्पताल का हाल, बेड नहीं मिला तो मरीज को कुर्सी पर चढ़ाया ग्‍लूकोज, स्टैंड की जगह बच्‍चे को थमा दी बोतल"/>

छत्तीसगढ़ के रायपुर में सरकारी अस्पताल का हाल, बेड नहीं मिला तो मरीज को कुर्सी पर चढ़ाया ग्‍लूकोज, स्टैंड की जगह बच्‍चे को थमा दी बोतल

Raipur News: अभनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में घोर अव्यवस्था का मामला सामने आया है। यहां एक महिला मरीज को वार्ड में बिस्तर पर नहीं, बल्कि बाहर ही कुर्सी पर बैठाकर ग्लूकोज का बोतल चढ़ा दिया गया।

HIGHLIGHTS

  1. अभनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सामने आया घोर अव्यवस्था का मामला
  2. बेड नहीं मिलने पर महिला मरीज को कुर्सी पर बैठाकर चढ़ा दिया ग्लूकोज का बोतल
  3. स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों ने महिला मरीज के मासूम बच्‍चे को ही बना दिया स्टैंड, थमा दी ग्लूकोज की बोतल

रायपुर/अभनपुर। Raipur News: छत्‍तीसगढ़ में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग भले ही सरकारी अस्‍पतालों में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं के बेहतर होने का दावा कर रही हो, लेकिन अस्‍पतालों की हालत ठीक नहीं है। अभनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की एक तस्‍वीर ऐसे हालातों की कहानी बयां कर रही है।

दरअसल, अभनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में घोर अव्यवस्था का मामला सामने आया है। यहां एक महिला मरीज को वार्ड में बिस्तर पर नहीं, बल्कि बाहर ही कुर्सी पर बैठाकर ग्लूकोज का बोतल चढ़ा दिया गया। उसे एक स्टैंड तक मुहैया नहीं कराया गया।

 

स्‍टैंड नहीं मिला तो बच्‍चे को थमा दी ग्लूकोज की बोतल

इतना ही नहीं लापरवाह स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों ने मरीज के मासूम बच्‍चे को ही स्टैंड बना दिया। इस मासूम के हाथ में ग्लूकोज की बोतल थमा दी गई और उसे हाथ ऊपर करके घंटों खड़ा रखा गया। जब तक बोतल नहीं चढ़ गया, तब तक बालक उसी स्थिति में खड़ा रहा। डाक्टर ड्रिप लगाकर जा चुके थे।

इस संबंध में बीएमओ प्रद्युम पटेल से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। अन्य जिम्मेदार अधिकारी जवाब देने से बचते रहे। बता दें कि अभनपुर शासकीय अस्पताल में इससे पहले भी कई शिकायतें सामने आई हैं। क्षेत्र में एक बड़ा शासकीय अस्पताल अभनपुर का है, लेकिन यहां व्यवस्था ठीक नहीं है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button