पूरे देश में रोशनी के साथ मनाई जा रही थी नवरात्रि तो वही इस गांव के लोगों को मनाना पड़ रहा है घनघोर अंधेरे में यह त्योहार

पथरिया – नगर पंचायत पथरिया में अव्यवस्थाओं का भरमार लगा हुआ है । लोगो को मूलभूत आवश्यकताओं के लिए भी जद्दोजहत करनी पड़ रही है । दिन में बुनियादी सुविधाओं के लिए जूझने के बाद नगर पंचायत के नागरिको को रात में भी परेशानियां उठानी पड़ती है। अपने घर आने जाने के रास्तो पर उन्हें अंधेरों से गुजरना पड़ता है।जिससे किसी भी समय कोई अप्रिय घटना घटने का भय बना रहता है।

जनप्रतिनिधि भी व्यवस्था बनाने नाकाम –
नगर पंचायत में नए परिषद गठन के लगभग 3 वर्स पूरे होने वाले है। इन 3 वर्षों में अभी सप्ताह भर पहले सिर्फ दो सौ नग लाइट की खरीदी नगर पंचायत द्वारा की गई है । पंद्रह बड़े बड़े क्षेत्रफल वाले वार्डो से मिलकर बनी नगर पंचायत में दो सौ नग लाइट केवल ऊंट के मुँह में जीरा है। ऐसे में व्यवस्था हुई भी तो आधी अधूरी । वही कुछ पार्षदों का आरोप यह भी है कि उनके द्वारा नगर पंचायत कार्यालय में अनेको बार प्रकाश की व्यवस्थाओं करने के लिये कहा गया है, लेकिन नगर पंचायत द्वारा मनमानी और तानाशाही करते हुए अपने हिसाब से लाइट लगाने का काम किया गया है। साथ ही पार्षदों के संज्ञान के बिना वार्ड के अनुपयोगी स्थानों पर नए लाइट लगा दिए गए हैं ,जबकि ज़रूरत के स्थानों पर अभी तक अंधेरा ही पसरा हुआ है। नगर पंचायत कार्यालय में भी पार्षदों द्वारा लगातार प्रकाश की व्यवस्था बनाने हेतु बात रखी गई है।

घनघोर अंधेरे में बीत रही नवरात्रि –
सोमवार से नवरात्र का महापर्व शुरू हो चुका है। श्रद्धालु रात में संध्या आरती के लिए अपने अपने घर से मंदिर और दुर्गा पंडालों की ओर जाते है। ऐसे में रास्ते मे घनघोर अंधेरा रहने से उन्हें गुजरने में भी डर लगता रहता है। नागरिकों ने बताया कि हर इस बदहाली की आदत सी हो चुकी हैं और अव्यवस्थाओ के साथ रहना सिख रहे है।

प्रकाश की व्यवस्था के लिये सीएमओ से बात करने पर वह केवल व्यवस्था कराने की बात कहते रहते है , लेकिन कार्यवाही कुछ भी नही होती। नगर पंचायत के ऐसे लचर व्यवस्था के कारण नागरीको को इस बार की नवरात्रि भी अंधेरे सड़को में चल कर बितानी पड़ेगी ।
वार्ड क्रमांक 12 चोरभट्ठी में महामाया मंदिर जाने वाला रास्ता सुनसान होने के साथ साथ काफी अंधेरा रहता है। इसी प्रकार वार्ड 11 में दुर्गा पंडाल जाने वाले मुख्य मार्ग में गुड्डा पाली के घर के पास और गणेश साहू के घर के पास बेहद अंधेरा रहता है ।
साथ ही वार्ड क्रमांक 09 में स्थित मुख्य बाजार स्थल के पास भी रोशनी की व्यवस्था नही होने की वजह से व्यापारी समेत आम नागरिको को भी अंधेरे से होकर गुजरना पड़ता है । वार्ड 15 में शिवरतन यादव के घर के पास , वार्ड 09 में शिवशंकर कर्माकर और विष्णु साहू के घर वाली सड़क ,वार्ड 09 में बांधा की पूरी सड़क अंधेरे से डूबी हुई है।वही कन्या छात्रावास जाने वाली सड़क में भी बेहद अंधेरा रहता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button