Horoscope Today 4 September 2022: जाने आपकी राशि का हाल

मेष राशि, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह राशि समेत सभी राशियों के लिए आज यानि 4 सितंबर 2022, रविवार का दिन खास होने जा रहा है. आज के दिन कुछ राशियों को हानि भी हो सकती है, इसलिए सावधानी बरतने की आवश्यकता है. सभी राशियों का आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है. यदि आप किसी से धन उधार मांगेंगे, तो वैसे आपको आसानी से मिल जाएगा. आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद यदि कानून में चल रहा है, तो उसमें भी आप जीत हासिल कर सकते हैं. आपका कोई परिजन आपके घर दावत पर आ सकता है. आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात हो, तो आपको उसमें उनसे मिलकर गिले-शिकवे दूर करने होंगे. विद्यार्थी किसी परीक्षा की तैयारी के लिए कठोर परिश्रम करते नजर आएंगे.

वृषभ
वृषभ राशि के जातक अपने निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ उठाएंगे और आप किसी महत्वपूर्ण निर्णय को सही समय पर लेंगे, जिसका उन्हें भविष्य में अच्छा लाभ मिलेगा. आपकी अपने परिवार के किसी सदस्य से कोई कहासुनी हो सकती है. माता पिता आपकी किसी बात से नाराज हो सकते हैं, जिन्हें आपको मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी. छोटे बच्चों के साथ आज कुछ समय अकेले मे व्यतीत करेंगे. आप किसी व्यापार संबंधित योजना में धन लगा सकते हैं.

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन उतार-चढ़ाव लेकर आएगा. आज आप व्यवसाय में इतना धन नहीं कमाएंगे, जितने कि आपको उम्मीद थी, लेकिन फिर भी आप अपने दैनिक खर्च आसानी से निकाल पाएंगे. आपको थकान या कोई शारीरिक समस्या हो सकती है. आप यदि आज किसी नई गाड़ी की खरीदारी करने की योजना बना रहे हैं, तो उसमें किसी वरिष्ठ सदस्य से बातचीत अवश्य करें. आपके कुछ रुके हुए काम आपकी परेशानी बन सकते हैं, जिनको आप को समय रहते पूरा करना होगा.

कर्क
कर्क राशि के जो जातक नौकरी के साथ-साथ किसी छोटे-मोटे बिजनेस को करने की योजना बना रहे हैं, तो उसमें सफल अवश्य होंगे. परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य को आज आप सरप्राइज देने के लिए किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं. भाई बहनों से चल रही अनबन आज मिलजुल कर समाप्त होगी, नहीं तो रिश्तो में दूरियां आ जाएंगी. जीवनसाथी आज आपकी प्रत्येक कार्य में हर संभव मदद करेंगी.

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन नए नए कार्य को करने के लिए रहेगा. व्यापार कर रहे लोगों को आज अपने व्यापार में अपने जूनियर्स की छोटी मोटी गलतियों को नजरअंदाज करना होगा, तभी वह जूनियर से मन मुताबिक कार्य निकलवा पाएंगे. आज आपको किसी लड़ाई झगड़े में पडने से बचना होगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है. आज आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप करने जा सकते हैं.

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ कठिनाई भरा रहेगा. आज आप अपने कैरियर को लेकर चिंतित रहेंगे. आप एक के बाद एक समस्या घेरे रहेगी, जिसके कारण आप किसी मुकाम तक नहीं पहुंच पाएंगे. संतान भी आज यदि किसी नए काम में हाथ डालेगी, तो उसमे उन्हें सफलता नहीं मिलेगी, जिसके कारण वह निराश हो सकते हैं. परिवार में आज कोई सदस्य आपसे किसी की हुई गलती के लिए माफी मांग सकता है.

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा, जो लोग राजनीति मे अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उन्हें आज कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है. यदि आप विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय करते हैं, तो आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी. आपका कोई परिजन आज आपसे धन संबंधित मदद मांग सकता है, जैसे आप पूरी अवश्य करेंगे. आप अपने कुछ रुपए हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करने में लगे रहेंगे.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. अपने किसी मित्र के साथ आप धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार में आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ने से थोड़ा परेशान तो होंगे, लेकिन घबराइए नहीं. कार्यक्षेत्र में मान सम्मान मिलने से आज आप प्रसन्न रहेंगे. आपको कोई नया पद भी मिल सकता है. विवाह योग्य जातकों के लिए आज उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. विद्यार्थियों को परीक्षा में आ रही समस्याओं के लिए गुरुजनों से मदद लेनी होगी.

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत किए गए प्रयासों में आप सफलता हासिल करेंगे, जो लोग सट्टेबाजी में धन का निवेश करते हैं, उनके लिए आज दिन उत्तम रहने वाला है. आप धार्मिक आयोजन में भी कुछ धन लगाएंगे. संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती है, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे. जीवन साथी का साथ मिलने से आप परिवार में चल रही कलह को समाप्त कर पाएंगे.

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी नई प्रॉपर्टी की खरीदारी के लिए रहेगा. आप किसी नयी भूमि, वाहन, मकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं. आपकी तरक्की देखकर परिवार का कोई सदस्य आपसे ईष्या कर सकता है. कार्यक्षेत्र में आप साहस दिखाकर और पूरी मेहनत से सभी कार्यों को समय से पूरा करेंगे और अधिकारियों से भी वाहवाई लूटेंगे. व्यापारी आज अपने व्यवसाय में कुछ अन्य लोगों को भी शामिल कर सकते हैं. यदि पहले आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है.

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए ओर दिनो से ज्यादा सफलता दिलाने वाला रहेगा. बिजनेस कर रहे लोग आज अपने बिजनेस में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे, लेकिन उन्हें किसी अनुभवी व्यक्ति के मार्गदर्शन का अच्छा लाभ मिलेगा. विद्यार्थियों को आज परीक्षा में कठिन परिश्रम की आवश्यकता है, तभी वह सफलता हासिल कर पाएंगे. पिताजी को यदि कोई समस्या चल रही है, तो वह उनके कष्टों को बढ़ा सकती है. आपको धन का निवेश किसी प्रॉपर्टी में करना बेहतर रहेगा.

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा. आपको कोई ऐसा कार्य पूरा होगा, जिसकी आपने उम्मीद भी नहीं की थी. आप अपने जीवन साथी के लिए आज कोई उपहार लेकर आ सकते हैं. नौकरी कर रहे लोगों को कार्य क्षेत्र में मन मुताबिक कार्य मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. बिजनेस कर रहे लोग आज अपनी कुछ महत्वपूर्ण योजनाओं से लांच कर सकते हैं. यदि आपके किसी परिजन के कारण कुछ अनबन चल रही थी, तो आज वह समाप्त होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button