पिकअप की ठोकर से एक छात्र की मौत,एक घायल

मुंगेली। लालपुर के पास तेज रफ्तार पिकअप के ठोकर से एक स्कूल जा रहे छात्र की मौत हो गई। वहीं एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। मामले में पुलिस ने पिकअप चालक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया। वहीं आक्रोशित लोगों की मांग पर मृतक के स्वजन को तहसीलदार ने 25 हजार आर्थिक सहायता दिया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस थाना फास्टरपुर के अंतर्गत ग्राम माराबडरी निवासी चेतराम कोशले पिता कोशले कौशले (12) कक्षा सातवीं में पढ़ता है। अपने मित्र पालन कुमार टंडन पिता चिंताराम सुंदर (14) आठवीं के साथ बुधवार की सुबह सात बजे स्कूल जा रहा था। दोनों छात्र कुंडा मुख्य मार्ग में ग्राम लालपुर के पास पहुंचे थे तभी फास्टरपुर की ओर कुंडा से फास्टरपुर की ओर तेज रफ्तार से आ रही पिकअप क्रमांक सीजी 50 जी 1222 के चालक ने तेज गति और लापरवाही पूर्वक ठोकर मार दिया। इससे दोनों छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना की जानकारी लोगों को मिलते ही मौके पर पहुंचे । इस दौरान लोगों ने इसकी जानकारी पालक और पुलिस थाना फास्टरपुर को दी। घटना की जानकारी मिलते ही बालकों ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल लाया जहां इलाज के दौरान छात्र चेतराम कोसले ने दम तोड़ दिया। वहीं पालन कुमार गंभीर रूप से घायल था उसे भर्ती कर दिया गया।

लोगों ने किया चक्काजाम

लालपुर रोड में दुर्घटना स्थल में छात्र की मौत की सूचना पर लोगों ने चक्काजाम कर दिया। देखते ही देखते लोगों की भीड़ जुट गई। इस पर थाना प्रभारी ने मौके में जाकर भीड को नियंत्रण कर मृतक के स्वजन को मुआवजा राशि दिलाने की समझाइश दिया। तब जाकर लोग शांत हुए। इसके बाद पुलिस ने मामले में वाहन चालक पर लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने के मामले में अपराध पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया।

तहसीलदार ने की आर्थिक मदद

आक्रोशित लोगों की मांग पर तहसीलदार उमाकांत जायसवाल ने शासन के नियमानुसार अनुग्रह राशि 25 हजार नगद भुगतान उनके स्वजन को दिए।

दुर्घना की जानकारी मिलते ही मौके में भीड को नियंत्रण कर स्वजन को समझाइश देकर शांत कराया। मामले में आरोपित वाहन चालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button