’जल जीवन मिशन के अंतर्गत विद्यालय में लगाए गए नल कनेक्शन पर कलेक्टर ने सीधे बच्चों से लिया फ़ीडबैक’

’कलेक्टर ने बिशुनपुर में प्राथमिक तथा माध्यमिक शाला का किया निरीक्षण, बीआरसी को कैम्पस व्यवस्था में सुधार किए जाने के दिए निर्देश’

कोरिया. विकासखण्ड बैकुण्ठपुर दौरे के दौरान कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ग्राम पंचायत बिशुनपुर स्थित प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण करने पहुँचे। उन्होंने विद्यालय में फ्रंट गेट, कैंपस, वॉल पेंटिंग आदि में संतोषजनक स्थिति नही पाए जाने पर बीआरसी को फटकार लगाते हुए सभी व्यवस्थाएं जल्द पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों में पुनः निरीक्षण कर जायजा लिया जाएगा। इससे पहले व्यवस्था सुधारें तथा मैदान में बच्चों के खेलकूद की व्यवस्था की जाए अन्यथा आवश्यक कार्रवाई को जाएगी। उन्होंने जनपद पंचायत सीईओ को बीआरसी से समन्वय कर विद्यालय की समुचित व्यवस्था दुरुस्त किए जाने के निर्देश दिए।
’जल जीवन मिशन के अंतर्गत विद्यालय में लगे नल कनेक्शन पर कलेक्टर ने बच्चों से लिया फ़ीडबैक’
इस दौरान कलेक्टर श्री शर्मा ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत विद्यालय में लगाए गए नल कनेक्शन की जांच की। उन्होंने बच्चों से फ़ीडबैक लिया। बच्चों ने बताया कि नल लगने से पहले विद्यालय कैम्पस से थोड़े दूर जाना पड़ता था, अब पीने के पानी के लिए कैम्पस में नल लगने से कक्षा से निकलते ही पानी की सुविधा मिली है।
’कक्षा 5वी की मानसी एवं नैंसी ने सुनाए पहाड़े, कलेक्टर के समक्ष शिक्षक बनने की इच्छा की जाहिर’
कलेक्टर श्री शर्मा विद्यालय में निरीक्षण के दौरान कक्षा 5वीं के बच्चों से रूबरू हुए। कक्षा में पहुँचते ही बच्चों ने ख़ुशी-ख़ुशी कलेक्टर का अभिवादन किया। कक्षा 5वीं की मानसी एवं नैन्सी ने कलेक्टर श्री शर्मा को 15 एवं 16 के पहाड़े सुनाए। उन्होंने कलेक्टर के समक्ष शिक्षक बनने के इच्छा भी जाहिर की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button