मां कर्मा जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया

लोगों की सुविधा के लिए बनाए जा रहे सामाजिक भवन

रायपुर,

ग्राम चोरभट्टी और अकोलीकला में अनेक विकास कार्यो की दी सौगात

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया आज यहां आरंग विकासखंड के ग्राम चोरभट्टी एवं अकोलीकला में मां कर्मा जयंती के कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में साहू समाज कोरासी परिक्षेत्र द्वारा आदर्श विवाह की आयोजन किया गया।  मंत्री डॉ.डहरिया ने नव दंपत्तियों को उनके नव जीवन के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी। डॉ.डहरिया ने ग्राम चोरभट्टी में सामाजिक भवन के लिए दस लाख रूपए प्रदान करने की घोषणा की। डॉ.डहरिया ने अकोलीकला में 5 लाख रूपए की लागत से सी.सी. रोड और 6.5 लाख रूपए की लागत के सामुदायिक भवन बनाने की भी घोषणा की। डॉ.डहरिया ने उपस्थित जन समुदाय को माता कर्मा जयंती की शुभकामनाएं बधाई दी। डॉ.डहरिया ने कहा कि सामाजिक कार्यक्रमों को सम्पन्न करने के लिए अच्छे सुविधायुक्त भवन का होना जरूरी है। इसी को ध्यान में रखते हुए आरंग ब्लॉक के विभिन्न गांवों में सभी समाजों के सामाजिक भवन बनाए जा रहे हैं। गौरतलब है कि आरंग क्षेत्र में करीब 152 सामाजिक भवन के निर्माण की पहल की गई है। कार्यक्रम में विधायक श्री धनेन्द्र साहू विशेष रूप से उपस्थित हुए।
मंत्री डॉ.डहरिया ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि भक्त शिरोमणि मां कर्मा जयंती के आशीर्वाद से हम सभी क्षेत्र में खुशहाली लाने के लिए सभी के सहयोग से कार्य कर रहे हैं। डॉ.डहरिया ने कहा कि प्रतिवर्ष चैत्र मास के कृष्ण पक्ष के पापमोचिनी एकादशी को भक्त माता कर्मा की जयंती मनाई जाती है। डॉ.डहरिया ने कहा कि माता कर्मा को माता-पिता से धार्मिक संस्कार मिले। उन्होंने अपने माता-पिता के सानिध्य में भगवत भक्ति में बाल्यकाल से रूचि ली।  भगवान श्रीकृष्ण के प्रति इनके मन में गहरी श्रद्धा थी। योग साधना से मां कर्मा को दिव्य शक्तियां प्राप्त हुई थी, जिसके प्रभाव से वे बचपन में ही दीन दुखियों की सेवा का कार्य करती थी। उन्होंने बताया कि माता कर्मा ने अपनी अनुपम भक्ति से अन्याय के विरूद्ध संघर्ष तथा ईश्वर के प्रति श्रद्धा और विश्वास की शक्ति से परिचित कराया। उन्होंने मानव समाज को भाईचारे और समरसता का संदेश दिया।
कार्यक्रम को विधायक श्री धनेन्द्र साहू ने सम्बोधित करते हुए सभी को भक्त शिरोमणि माता कर्मा की जयंती की शुभकामनाएं एवं बधाई दी। इस अवसर पर श्री पंचराम साहू, श्री देवनाथ साहू, श्री भीखलाल साहू, श्रीमती उमेश्वरी साहू, श्रीमती योगेश्वरी साहू, श्री कोमल साहू, जनपद पंचायत आरंग अध्यक्ष श्री खिलेश देवांगन सहित बड़ी संख्या में विभिन्न जिलों से आए साहू समाज के पदाधिकारी एवं समाज के प्रमुख व्यक्ति मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button