नगपूरा और अंजोरा (ख) में शासकीय कॉलेज की मांग को लेकर युवाओं ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

ग्राम नगपूरा में शासकीय महाविद्यालय और 30 बिस्तर के शासकीय हस्पताल की मांग को लेकर आज युवा कांग्रेस के नेतृत्व में ग्राम नगपूरा और आस पास के गांव के युवाओं ने मुख्यमंत्री के नाम धर्मेश देशमुख के नेतृत्व में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। धर्मेश देशमुख ने बताया कि ग्राम पंचायत नगपूरा जिले की सबसे बड़े ग्राम पंचायतों में से एक है। जिसकी जनसंख्या 10000 के लगभग है एवं इसके आसपास बोरई, खुरसुल, दमोदा, अंजोरा, ढाबा, सेवती, खुर्सडिह, टेमरी, पोटीया, हिर्री, रौता, खर्रा व अन्य गांव हैं।

उन्होंने आगे कहा कि नगपुरा और अंजोरा (ख) के आस-पास गांवों के छात्र-छात्रों के लिए एक भी शासकीय महाविद्यालय नहीं है। यहां के विद्यार्थी महाविद्यालय की पढ़ाई के लिए क्षेत्र से 20 किलो. दूर दुर्ग जाकर पढ़ते हैं। ऐसे में गरीब छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के लिए दूसरे शहर जाना पड़ रहा है। कई छात्र-छात्राएं ऐसे हैं जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण दुर्ग आकर पढ़ने की स्थिती में नहीं होते और मजबूरन उन्हें अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ती है। क्योंकी खराब आर्थिक स्थिती होने के कारण वे दुर्ग शहर में किराया का कमरा लेकर नहीं रह सकते है। और शासकीय महाविद्यालय की दूरी के कारण वह रोजाना आना-जाना भी नहीं कर पाते।

धर्मेश देशमुख ने बताया की नगपूरा और अंजोरा (ख) में शासकीय महाविद्यालय और शासकीय हास्पीटल की युवाओ की पुरानी और बहू प्रक्षिक्षित मांग है, इसे शीघ्र पूर्ण करने की अत्यंत जरूरत है। कॉलेज की मांग को लेकर पूर्व में भी युवा कांग्रेस के द्वारा हस्ताक्षर अभियान चला कर ज्ञापन सौंपा गया था। आज जिला कलेक्टर को ज्ञापन देने के दौरान धर्मेश देशमुख, कमलनारायण देशमुख उपाध्यक्ष, युवा कांग्रेस अहिवारा, खिलेश्वर यादव, , दीपांशु यादव, उपाध्यक्ष, युवा कांग्रेस, दुर्ग ग्रामीण, इलेश गायकवाड़, पंच, ग्राम पंचायत नगपूरा, जितेंद्र साहू, आकाश सेन, गोपी निर्मलकर, अध्यक्ष, आई.टी. सेल युवा कांग्रेस, अहिवारा, उमेश साहू, सुरेंद्र देशमुख, हेंमत साहूअध्यक्ष, आई.टी. सेल युवा कांग्रेस, दुर्ग ग्रामीण, खुमान यादव राकेश साहू नितेश धनकर पुकेश्वर यादव राहुल यादव दिनु यादव और अन्य युवा मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button