12वीं में 97% मार्क्स, IIT एंट्रेस और IAS की तैयारी, उर्वशी रौतेला के बारे में ये…

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला पिछले कुछ वक्त से अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में हैं। उर्वशी रौतेला का नाम क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ जोड़ा जाता रहा है, हालांकि इस रिश्ते को लेकर अभी तक दोनों की तरफ से कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं आया है। उर्वशी अपनी ब्यूटी और अपने काम को लेकर सुर्खियों में रहती हैं लेकिन उनकी जिंदगी का एक पहलू ऐसा भी है जिसके बारे में लोग कम ही जानते हैं।

उर्वशी के 12वीं में आए थे 97% मार्क्स
उर्वशी रौतेला निहायती खूबसूरत होने के साथ-साथ बहुत जानकार भी हैं। उन्होंने 12वीं में 97% मार्क्स पाए थे। इसकी जानकारी उर्वशी रौतेला ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में खुद दी थी। उर्वशी रौतेला ने इसी पोस्ट में बताया था कि वह 100% मार्क्स पाना चाहती थीं, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। इतना ही नहीं उर्वशी ने IIT की तैयारी की थी। 

IIT-JEE की तैयारी और IAS का सपना
एक्ट्रेस इस बारे में खुद बता चुकी हैं कि वह एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रही थीं। नई दिल्ली के गार्गी कॉलेज से पढ़ीं उर्वशी रौतेला IIT करना चाहती थीं और उन्होंने इसके लिए IIIT-JEE की तैयारी भी करी थी जो तब AIEEE हुआ करता था। पढ़ाई और बाकी चीजों के दौरान उर्वशी कई ब्यूटी पेन्जेंट में पार्टिसिपेट करती रहीं और कई में जीती भीं।

नेशनल लेवल पर खेला है बास्केटबॉल
एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद यह बात कही थी कि अगर वह एक्ट्रेस ना होतीं तो कोई एरोनॉटिकल इंजीनियर या फिर IAS ऑफिसर होतीं। उर्वशी रौतेला की इतनी कमाल की फिजीक भी ऐसे ही नहीं है। एक्ट्रेस नेशनल लेवल पर बास्केटबॉल खेल चुकी हैं। उर्वशी रौतेला का विरोध करने वाले हालांकि इन दावों को खारिज करते हैं और कहते हैं कि ज्यादातर जानकारियां जो उर्वशी देती हैं वो गलत हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button