गायत्री परिवार का प्रांतीय नारी सशक्तिकरण चेतना शिविर 27 से 29 तक

रायुपर. अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वाधान में गायत्री परिवार छत्तीसगढ़ द्वारा दिनांक 27 से 29 दिसंबर 2022 तक एयरपोर्ट के सामने स्थित जैनम मानस भवन में प्रांतीय नारी सशक्तिकरण चेतना शिविर का आयोजन किया गया है। गायत्री परिवार छत्तीसगढ़ की जोन समन्वयक श्रीमती आदर्श वर्मा एवं नारी जागरण अभियान की प्रांत प्रभारी डॉ. कुन्ती साहू ने पत्रकारवार्ता में बताया कि इस शिविर में गायत्री परिवार की प्रमुख व शांतिकुंज हरिद्वार की अधिष्ठात्री श्रद्धेया शैल बाला पंड्या जीजी शिविरार्थियों को मार्गदर्शन व विशेष संदेश देंगी।

इसी शिविर में गायत्री तीर्थ शांतिकुंज से आदरणीय शेफाली दीदी नारी जागरण अभियान व डॉक्टर चिन्मय पंड्या प्रति कुलपति देव संस्कृति विश्वविद्यालय, हरिद्वार (उत्तराखंड) भी विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होकर अपना संदेश प्रदान करेंगे। शिविर में छत्तीसगढ़ के अलावा उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, ओड़िशा, झारखंड और बिहार की 5000 से अधिक महिलाएं शिरकत करेंगी। गायत्री परिवार का पूरे भारत वर्ष में इतने वृहत स्तर पर नारी सशक्तिकरण के क्षेत्र का यह कार्यक्रम प्रथम आयोजन होगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गायत्री परिवार की महिला मंडल द्वारा प्रदेश के सभी ब्लॉकों / जिलों में संपर्क अभियान चलाया जा रहा है साथ ही इसकी तैयारियां भी वृहत स्तर पर तेजी से चल रही है।

उन्होंने बताया कि शिविर का शुभारंभ 27 दिसंबर 2022 को प्रात: 8 बजे शेफाली दीदी व शांतिकुंज के प्रतिनिधिगण द्वारा ध्वजारोहण व दीप प्रज्वलन कर किया जाएगा। 29 को श्रद्धेया शैल बाला पंड्या जीजी व डॉक्टर चिन्मय पंड्या द्वारा विशेष मार्गदर्शन व दिव्य संदेश दिया जाएगा। इसके उपरांत रायपुर से भिलाई जाकर वहां आयोजित अश्वमेध यज्ञ की रजत जयंती कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे तथा 30 दिसंबर को सभी शांतिकुंज हरिद्वार के लिए रवाना होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button