छत्तीसगढ़ सीनियर टीम के कप्तान हरप्रीत पंजाब और आलराउंडर अजय चेन्नई टीम में शामिल

रायपुर । छत्तीसगढ़ टीम कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया और आलराउंडर अजय मंडल को आइपीएल के 16वें सीजन में जगह मिली है। हरप्रीत को किंग्स इलेवन पंजाब ने 40 लाख रुपये में खरीदा है। वहीं अजय मंडल को चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 लाख रुपये की बेस प्राइज में खरीदा गया है। बता दें के कि हरप्रीत इसके पहले पुणे पारियर्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मध्यप्रदेश से चुने गए थे। अजय मंडल पहली बार दमखम दिखाएंगे। दोनों खिलाड़ियों का चयन मुश्ताक अली ट्राफी और विजय हजारे में प्रदर्शन के दम पर आक्शन क्वालीफाइ किया।

नौ खिलाड़ी हुए थे शार्टलिस्ट :

इंडियन प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के लिए शार्टलिस्ट भारतीय खिलाड़ियाें में पहली बार छत्तीसगढ़ के सबसे ज्यादा नौ खिलाड़ियों के नाम शामिल किया गया था। इसमें 19 वर्षीय आयुष पांडेय, रणजी टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया, शशांक सिंह, अमनदीप खरे, अजय मंडल, शुभम सिंह, शुभम अग्रवाल, रवि किरण, सुमित रुईकर के नाम आइपीएल नीलामी के लिए शार्टलिस्ट किए गए थे। बता दें कि प्रदेश के रणजी और अंडर-25 आयु वर्ग के 30 खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए बीसीसीआइ में फार्म भरे थे, जिसमें से बीसीसीआइ ने नौ को शार्टलिस्ट किया गया था।

शशांक सिंह खेल चुके हैं आइपीएल में :

प्रदेश में शशांक सिंह आइपीएल 2022 में खेल चुके हैं। गुजरात टाइटंस और हैदराबाद सनराइजर्स के बीच हुए मुकाबले में छक्के की हैट्रिक लगाई थी। आईपीएल 2022 में अपना पहला मैच खेलते हुए शशांक सिंह ने 20वें ओवर में गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन की आखिरी तीन गेंद पर लगातार तीन छक्के जड़े। शशांक ने छह गेंदों पर 25 रन बनाए थे।

बता दें कि रणजी ट्राफी के खेले जा रहे मुकाबले में अजय मंडल के दोहरे प्रदर्शन की बदौलत छत्तीसगढ़ ने सर्विसेज पर एकतरफा जीत दर्ज की है। मैच के अंतिम दिन छत्तीसगढ़ ने सर्विसेज को 10 विकेट से हरा दिया। अजय ने पहली पारी में शतक जड़ा तो वहीं दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाए। आलराउंडर अजय मंडल ने पहली पारी में 114 रनों की शतकीय पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में पहली पारी में तीन विकेट और दूसरी पारी में पांच विकेट लिए। दोनों पारियों में अजय मंडल ने विकेट चटकाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button