रायपुर : विशेष प्रोत्साहन पैकेज में अब प्लास्टिक एवं टेक्सटाईल्स उद्योग भी शामिल

रायपुर: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य में उद्योगों को बढ़ावा देने एवं रोजगार के नवीन अवसर सृजित करने महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा रहे हैं। हाल में ही मंत्री परिषद की बैठक में राज्य में असीम संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए प्लास्टिक और टेक्सटाइल क्षेत्र के दो उद्योग को विशेष निवेश प्रोत्साहन पैकेज दिए जाने का अनुमोदन किया गया है। बी स्पोक पॉलिसी के तहत विशेष प्रोत्साहन पैकेज में राज्य के कोर सेक्टर के लौह-इस्पात, सीमेंट एवं बिजली के उद्योगों को पहले ही शामिल कर लिया गया है।

‘‘बी-स्पोक पालिसी’’ के तहत प्लास्टिक और टेक्सटाइल के दो उद्योगों के लगने से राज्य में लगभग 400 लोगों को रोजगार मिलेगा। इस पॉलिसी के तहत स्पंज आयरन एवं स्टील सेक्टर के उद्योग के लिए क्षेत्रवार छूट की सीमा 60 प्रतिशत से 150 प्रतिशत तक दी गई है। मंत्री परिषद की बैठक जिन दो उद्योगों को विशेष प्रोत्साहन पैकेज देने का अनुमोदन किया गया है। उनमें प्लास्टिक गुड्स मेन्युफेक्चरिंग प्लांट लगाने के लिए मेसर्स वीटेक प्लास्टिक प्रायवेट लिमिटेड रायपुर के साथ 107.73 करोड़ रूपए का एमओयू किया गया है।

जिसमें लगभग 200 लोगों को रोजगार मिलेगा। इसी प्रकार मेसर्स एसबीटी टेक्सटाईल्स प्रायवेट लिमिटेड रायपुर के द्वारा नानओवन इंटरलाइनिंग फेब्रिक उद्योग लगाने के लिए 22.15 करोड़ रूपए का एमओयू किया है। इस टेक्सटाईल्स उद्योग की स्थापना से लगभग 220 लोगों को रोजगार मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button