मौसम विभाग का अलर्ट, आज इन हिस्सों में होगी बारिश

दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी दर्ज की जाने लगी है. पिछले तकरीबन दो महीने तक पूरे उत्तर भारत के राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ी, लेकिन अब राहत मिलने लगी है. आने वाले दिनों में उत्तर और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान (Temperature) में वृद्धि दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज (बुधवार) यानी 16 फरवरी को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. हालांकि, एक बार फिर से दिल्ली में कोहरे की वापसी होगी. राष्ट्रीय राजधानी में अगले तीन दिन सुबह और शाम के समय हल्का कोहरा छाया रह सकता है. मध्य प्रदेश के भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं. आसमान में धूप खिली रहेगी. इसके अलावा, चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की बात करें तो यहां इस हफ्ते मौसम में ज्यादा बदलाव आने वाला नहीं है. देहरादून का न्यूनतम तापमान आज 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं, राजस्थान के जयपुर का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. यहां भी धूप खिली रहेगी. लेह में कड़ाके की ठंड जारी है. मौसम विभाग की मानें तो आज का न्यूनतम तापमान माइनस 12 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. वहीं, अधिकतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. यूपी की राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

उधर, बिहार के पटना में भी ठंड काफी कम हो गई है. पटना का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान पूरी तरह से साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी. शिमला में आज का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. रोजाना की तरह आज भी कई हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है. skymetweather के अनुसार, आज लद्दाख, जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश हो सकती है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा, उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी, जिससे कई दिनों तक कड़ाके की ठंड झेलने वाले लोगों को राहत मिलेगी. वहीं, आज तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button