फर्जी रजिस्ट्री मामले में हल्का पटवारी निलंबित, पढ़िए पटवारी की काली करतूत

रायगढ़। रायगढ़ जिला के घरघोड़ा तहसील में ग्राम कमतरा हल्का पटवारी शिवानंद गिरि के द्वारा डिजिटल वेबसाइट में छेड़छाड़ कर फर्जी दस्तावेज तैयार कर के फर्जी रजिस्ट्री कराने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार पटवारी शिवानंद के द्वारा किसी फाल्स सिंह नाम के फर्जी व्यक्ति के नाम पर सरकारी जमीन को वेबसाइट में भूमि मालिक दर्शाया गया और जमीन की घरघोड़ा उप पंजीयक कार्यालय में रजिस्ट्री के कुछ दिनों बाद उसे वेबसाइट में सरकारी जमीन के रूप में दर्ज कर दिया गया जिसके कारण खरीददार लाखों रुपए की ठगी का शिकार हो जाता है फर्जीवाड़े की शिकायत उपरांत हल्का पटवारी शिवानंद गिरि को निलंबित कर दिया गया है।

एसडीएम घरघोड़ा के द्वारा जांच टीम का गठन किया गया है टीम के द्वारा जाँच की जा रही है आने वाले समय में इस फर्जीवाड़े को लेकर बड़ा खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है मामले को लेकर जब हमने स्थानीय प्रशासन के तहसीलदार से बात की तो उन्होंने स्पष्ट रूप से प्रशासन का पक्ष रखा और हमें बताया कि निश्चित तौर पर फर्जीवाड़ा किया गया है मामले में निष्पक्ष जांच की जा रही है जिसमें आने वाले समय में संलिप्त कई लोगो पर एफआईआर दर्ज होने की संभावनाएं हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जमीन की रजिस्ट्री के पहले पटवारी द्वारा उप पंजीयक को इसकी जानकारी दी गई थी इस मामले को लेकर घरघोड़ा पुलिस भी जांच में जुटी है वेबसाइट में छेड़छाड़ के मामले को स्पष्ट रूप से जानने के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा रायपुर से वेबसाइट की संपूर्ण जानकारी मंगाई गई है जानकारी आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। अब देखने वाली बात होगी कि आने वाले समय में उक्त फर्जीवाड़े मामले की दोषियों पर कार्यवाही होती है या कार्यवाही कागजों तक सीमित रह जाएगी। गौरतलब रहे कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा राजस्व अभिलेख के संधारण करने हेतु भुइयां वेबसाइट पोर्टल तैयार किया गया है जिसमें ग्राम हल्का की शासकीय भूमि व मालिकाना हक भूमि की संपूर्ण जानकारी दर्ज रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button