बैठक में कलेक्टर ने कह दी चौंकाने वाली बात , जा सकती है 30 टीचरों की नौकरी फिर…..

बलौदाबाजार। बलौदाबाजार जिले में कलेक्टर रजत बंसल ने अधिकारियों के कामकाज को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में एक चौंकाने वाली बात पता चली। उनहें पता चला कि लगातार 3 माह से जिले के लगभग 30 शिक्षक लापता हैं। यानी स्कूल में उपस्थित नहीं हो रहे हैं, ऐसे सभी शिक्षकों की सेवा समाप्ति के निर्देश कलेक्टर ने दिये है।

उन्होंने इस बाबत अग्रिम कार्यवाही करने के निर्देश शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दी। मिली जानकारी के अनुसार, स्कूलों में लगातार अनुपस्थित शिक्षकों पर जल्द ही प्रशासन की गाज गिर गिरने वाली है। दरअसल, कलेक्टर रजत बंसल ने समय सीमा की बैठक करते हुये शिक्षा विभाग के कार्यो की समीक्षा की है।

इस बीच पता चला कि, जिले के ज्यादातर स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति तो है, लेकिन वे लंबे समय से अनुपस्थित है। बच्चों की पढाई के साथ शासन को भी नुकसान हो रहा है। इसके साथ ही शिक्षा गुणवत्ता में भी परेशानी आ रही है। उनका कृत्य यह साबित करता है कि उन्हें नौकरी की आवश्यकता नहीं है। ऐसे में कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि ऐसे शिक्षकों पर तत्काल कठोर कार्रवाई करते हुए उन्हें बर्खास्त करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button