सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान: उत्तम चिकित्सा सेवा देने के लिए जल्द ही शुरू होगा गोवंश योजना जाने इसके बारे में

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल एक बार फिर प्रदेश वासियों को नई सौगात देने जा रहे है. गोवंश को उत्तम चिकित्सा सेवा प्रदान करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री गोवंश मोबाइल चिकित्सा योजना की शुरुआत की जाएगी।
चरणबद्ध तरीके से योजना का किया जाएगा विस्तार। वाहनों से यह योजना शुरू की जाएगी। चरणबद्ध कार्यक्रम के तहत योजना का विस्तार किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में शुरू होगी मुख्यमंत्री गोवंश मोबाइल चिकित्सा योजना।

गोवंश को उत्तम चिकित्सा सेवा प्रदान करने हेतु प्रत्येक जिले में एक अथवा दो चिकित्सा वाहनों से शुरू होगी योजना।

मुख्यमंत्री श्री @bhupeshbaghel ने मुख्यसचिव को इस संबंध में शीघ्र आवश्यक कार्यवाही करने को कहा है।

राज्य के प्रत्येक नागरिक के लिए उत्तम स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए विकासखंडों से लेकर जिला मुख्यालयों तक सर्वसुविधायुक्त शासकीय अस्पतालों के साथ-साथ मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना तथा मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लीनिक योजना का संचालन किया जा रहा है।

जिस प्रकार मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना और मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना से सभी को अच्छा इलाज मिल रहा है,

उसी प्रकार हमने अब ‘मुख्यमंत्री गोवंश मोबाइल चिकित्सा योजना’ शुरू करने का निर्णय लिया है।

नागरिकों के साथ साथ अब गोवंश को भी उत्तम चिकित्सा प्रदान की जाएगी।

हरी श्रमिक बस्तियों से लेकर दूरस्थ तथा दुर्गम स्थलों में रहने वाले नागरिकों तक बेहतर चिकित्सा सुविधाएं पहुंचाई जा रही है। इसी तर्ज पर अब पशुधन के संरक्षण एवं संवर्धन के कार्य को आगे बढ़ाते हुए गोवंश के उत्तम स्वास्थ्य के लिए भी मोबाइल चिकित्सा वाहनों का इस्तेमाल किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button