छत्तीसगढ़ प्रभारी रहे जगत प्रकाश नड्डा राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार रायपुर आ रहे ….कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए बुलाए गए 51 हजार कार्यकर्ता

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के रोड शो और सभा के साथ चुनावी आगाज करने जा रही है। कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए 51 हजार बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। भाजपा इस सम्मेलन को लेकर कितनी गंभीर है इस बात का अंदाजा ऐसे लगा सकते हैं कि राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश हफ्तेभर से यहां डेरा डाले हुए हैं। क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल लगातार बैठकें कर रहे हैं।

सम्मेलन से एक दिन पहले शिवप्रकाश और जामवाल के साथ छत्तीसगढ़ प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नबीन ने सम्मेलन स्थल और रोड शो जहां से प्रारंभ होगा, उसका जायजा लिया। देर रात तक कार्यकर्ता बैनर झंडे बांधने में लगे रहे। सम्मेलन के बाद भी नड्डा तीन दिन राजधानी में बने रहेंगे। वे यहां स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के सामने स्थित जैनम मानस भवन में आरएसएस की अखिल भारतीय समन्वय बैठक में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष में इस बैठक में शामिल होंगे।

छत्तीसगढ़ में सवा साल बाद चुनाव हैं। इससे पहले बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने के उद्देश्य से इस सम्मेलन का आयोजन किया गया है। सबकी नजर नड्डा के भाषण पर होगी, कि वे किस तरह राज्य सरकार पर हमला करते हैं। स्थानीय नेताओं को यह उम्मीद है कि कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए वे राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोल सकते हैं। नड्डा छत्तीसगढ़ के प्रभारी रह चुके हैं, इसलिए वे यहां की सामाजिक-राजनीतिक परिस्थितियों के बारे में भी जानते हैं।

नड्डा के सम्मेलन के अलावा कार्यकर्ताओं की नजर छत्तीसगढ़ भाजपा की नई टीम की ओर है। केंद्रीय नेतृत्व ने विष्णुदेव साय के स्थान पर बिलासपुर सांसद अरुण साव को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है। वहीं, धरमलाल कौशिक के स्थान पर नारायण चंदेल को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है। अब सभी कार्यकर्ताओं को बड़ी बेसब्री से नई कार्यकारिणी का इंतजार है। पार्टी में ऐसी चर्चा है कि नड्डा के सम्मेलन के कुछ देर बाद नई कार्यकारिणी घोषित कर दी जाएगी या पितृ पक्ष समाप्त होने पर घोषणा की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button