भाजयुमो का बड़ा प्रदर्शन: उग्र कार्यकर्ताओं के सामने सुरक्षा के दावे ध्वस्त सीएम हाउस के सामने फह..

रायपुर. आज छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) का प्रदर्शन शुरू हो गया है। नगर निगम मुख्‍यालय से भाजयुमो कार्यकर्ता सीएम हाउस घेरने कूच कर चुके हैं। इसी बीच भाजयुमो प्रदेश प्रभारी अनुराग सिंहदेव, विधायक सौरभ सिंह और विधायक श्रीचंंद सुंदरानी सहित कई बड़े नेता गिरफ्तार कर लिए गए हैं। भाजयुमो कार्यकर्ता पुलिस के तमाम कड़ी सुरक्षा को ध्‍वस्‍त बैरिकेडिंग तोड़ते हुए सर्किट हाउस तक पहुंचने में सफल हो गए हैं।

इसी बीच भाजयुमो कार्यकर्ताओं की जगह-जगह पुलिस के साथ झड़प हुई। अलग-अलग इलाकों में लगाए गए बैरिकेडिंग की वजह से कार्यकर्ता आगे नहीं बढ़ पा रहे थे। इस वजह से कार्यकर्ता उग्र हो गए। महिला थाना के पास लगाए बैरिकेडिंग को कार्यकर्ताओं ने तोड़ दिया और ओसीएम चौक की ओर बढ़ गए हैं।

इससे पहले नगर निगम मुख्‍यालय के सामने आयोजित सभा में प्रदर्शन में शामिल होने भाजपा प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्‍वरी, पूर्व मुख्‍यमंत्री डा रमन सिंह, प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल सहित भाजपा के दिग्‍गज नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

naidunia

वहीं प्रदेशभर से आए भाजयुमो के कार्यकर्ताओं की भीड़ जुट गई है। प्रदर्शन को देखते हुए रायपुर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ा दी गई है। सीएम हाउस की ओर जाने वाले सभी रास्‍तों को बैरिकेड लगाकर रोक दिया गया है। जबकि घड़ी चौक के पास कंटेनर रखकर सड़क बंद किया गया है।

पूर्व मुख्‍यमंत्री रमन सिंह ने कंटेनर से सड़क को बंद करने पर ट्वीट कर छत्‍तीसगढ़ सरकार पर हमला बोला है। उन्‍होंने कंटेनर से सड़क को बंद करने का वीडियो जारी करते हुए कहा, युवाओं से इतना डर की विरोध की आवाज़ दबाने सड़कों पर कंटेनर उतार दिए। भूपेश जी अभी तो बस यह शुरुआत है, वादे नहीं निभाये तो टैंक भी बुला लीजियेगा, यह आवाज़ें अब दबने वाली नहीं हैं। छत्तीसगढ़ ने इतनी डरपोक और कायर सरकार कभी नहीं देखी।

naidunia

प्रदर्शन में शामिल होने भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या आज सुबह रायपुर पहुंचे। तेजस्‍वी सूर्या का भाजपा के पार्टी पदाधिकारियों ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया। उन्हाेंने माना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार पर कमीशन और भ्रष्टाचारी सरकार का आरोप लगाया। बेरोज़गारी के खिलाफ भाजपा के महाआंदोलन की अगुवाई करने पहुंचे तेजस्वी सूर्या ने बघेल सरकार पर कहा, मैं भूपेश बघेल को चुनौती देते हुए कहना चाहता हूं, YOUR TIME IS UP, PACK YOUR BAGS AND LEAVE YOUR HOUSE, युवाओं के पास रोज़गार नहीं हैं, कानून व्यवस्था की स्थिति ख़राब है, भूपेश बघेल की सरकार भ्र्ष्ट सरकार है,कमीशन का खेल सरकार के हर विभाग में चल रहा है।

naidunia

इधर, वहीं भाजयुमो के प्रदर्शन से आज आम जनता को जाम से जूझना पड़ेगा। शहर के आधे से ज्यादा मार्ग को परिवर्तित किया गया है। मुख्यमंत्री निवास की जाने वाले सारे रास्तों को बंद कर दिया गया है। उस क्षेत्र के कुछ स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। 14 स्थानों पर बैरिकेट्स और बांस-बल्ली का जाल बिछाया गया है।

तीन हजार से ज्यादा पुलिस अधिकारियों और जवानों की ड्यूटी लगाई गई है, जो कि सुबह नौ बजे से सभी तैनात हो जाएंगे। रायपुर के अलावा दुर्ग, राजनांदगांव, कोरबा, महासमुंद, धमतरी, बिलासपुर जैसे जिलों से भी बल बुलाया गया है। इसके पूर्व में राजधानी में अलग-अलग थानों में पदस्थ थाना प्रभारियों की तैनाती की गई है।

naidunia

एक दिन पहले किया माक ड्रिल :

पुलिस जवान विभिन्न चौक-चौराहों पर तैनात होकर झूमा-झटकी जैसी आपात स्थिति से निपटने के लिए एक दिन पहले माक ड्रिल भी किया है। वहीं फायर ब्रिगेड चौक, महिला थाना चौक, ओसीएम चौक, राजभवन चौक, पीडब्लूडी चौक, खजाना तिराहा, स्वर्ण जयंती तिराहा, पुलिस कंट्रोल रूम, सर्किट हाउस आयकर कार्यालय, छत्तीसगढ़ क्लब, एसआरपी चौक और पंचशील नगर में बैरिकेट्स लगाए गए हैं।

ट्रैफिक को इन रास्तों में किया गया है परिवर्तित :

– शास्त्री चौक से कलेक्टोरेट चौक जाने वालों को कचहरी से खालसा स्कूल बायपास और केनाल रोड में डायवर्ट किया जाएगा।

– तेलीबांधा से शास्त्री चौक आने वाले केनाल रोड से होकर खालसा स्कूल बायपास से आंबेडकर अस्पताल तक की ओर आएंगे।

– कालीबाड़ी से शास्त्री चौक, रेलवे स्टेशन जाने वाले पुरानी बस्ती से तात्यापारा या फिर केनाल रोड का उपयोग करेंगे।

– सिविल लाइन, सर्किट हाउस आने वाले केनाल रोड से कटोरा तालाब से आकाशवाणी चौक-एलआइसी टर्निंग से आ सकेंगे।

– कालीबाड़ी से मालवीय रोड, सदरबाजार और बूढ़ातालाब वाली सड़क चालू रहेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button