मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अधिकारियों की समीक्षा बैठक में योजनाओं के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन की जानकारी ले रहे हैं…

रायपुर. मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल अधिकारियों की समीक्षा बैठक में योजनाओं के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन की जानकारी ले रहे हैं।

नरवा के तहत वाटर रिचार्जिंग का करने पर बल देने एवं सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के निर्देश।

आम जनता की आय में वृद्धि के लिए कार्ययोजना बनाकर कार्य करने के साथ साथ हर पंचायत में गौठान का होना सुनिश्चित करने और गौठानों को रीपा के अंतर्गत विकसित करने के निर्देश।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बड़े पैमाने पर गौठान में तेल मिल और हालर उपलब्ध कराए ताकि रोजगार मिले और आय बढ़े, लाख उत्पादन और प्रोसेसिंग को बढ़ावा देने के निर्देश।

– मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि यहां पर्यटन की ज्यादा संभावना है, राजमेरगढ़ को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के निर्देश।

– वनाधिकार पट्टा, बिजली कटौती की समस्या का समाधान करने के निर्देश।

नरवा के तहत वाटर रिचार्जिंग का करने पर बल देने एवं सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के निर्देश

– अधिकारियों को प्रोत्साहित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नए जिले में काम की काफी संभावनाएं हैं, आप सभी मिलकर कार्य करें।

– अविवादित नामांतरण बंटवारा के निस्तारण में निश्चित प्रक्रिया का पालन करने और भुइयां पोर्टल में अपडेट करने के निर्देश।

– अधिकारियों से कहा गया कि बड़े पैमाने पर मनरेगा के तहत कुएं का निर्माण करें। गौठान में रेंटल बिजनेस को बढ़ावा देने और गौठान में रूरल इंडस्ट्रियल पार्क के तहत वनौषधि को प्रोत्साहन देने के निर्देश।

– जाति प्रमाण पत्र विशेष रूप से 9वीं और 10वीं के बच्चों के बनाए। 170 ख के राजस्व प्रकरणों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश।

– मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों से कहा कि चारा उत्पादन को प्रोत्साहन दें और स्व सहायता समूह को अधिक से अधिक जोड़ें।

– उन्होंने आवर्ती चराई की जानकारी ली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button